शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंNew Luggage Limit: बड़ी खबर! एयर इंडिया ने फ्री बैगेज पॉलिसी में...

New Luggage Limit: बड़ी खबर! एयर इंडिया ने फ्री बैगेज पॉलिसी में किया बदलाव, जानें क्या है नए नियम

Date:

Related stories

Air India Express: क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी के बाद यात्रियों के लिए जारी हुई अहम एडवाइजरी, जानें क्या है पूरी खबर

Air India Express: भारत के विभिन्न हिस्सों में फ्लाइट संचालन करने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

New Luggage Limit: अगर आप भी घूमने के शौकीन है और हवाई यात्रा करते है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली भारतीय एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपने फ्री बैगेज पॉलिसी में बदलाव किया है। घरेलू उडानों में सबसे कम किराया श्रेणी में यात्रियों के लिए केबिन बैगेज का न्यूनतम वजन 20 किलोग्राम से घटाकर 15 किलोग्राम कर दिया गया है। मालूम हो कि एयर इंडिया कंपनी अभी घाटे में चल रही है। इसी को देखते हिए कंपनी की तरफ से यह फैसला लिया गया है।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने क्या कहा?

आपको बताते चले कि एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि किराया मॉडल में तीने कैटेगरी है। पहला – कम्फर्ट, दूसरा कम्फर्ट प्लस, और फ्लेक्स। हर कैटेगरी अलग-अलग कीमतों पर विभिन्न सुविधाएं प्रदान करती है। प्रवक्ता के अनुसार कम्फर्ट और कम्फर्ट प्लस कैटेगरी के तहत बीते 2 मई से ही मुफ्त केबिन बैगेज सुविधा को 20 किलोग्राम और 25 किलोग्राम से घटाकर 15 किलोग्राम कर दिया गया है।

ज्यूरिख के लिए सीधी उड़ान सेवा

एयर इंडिया 16 जून 2024 से दिल्ली से ज्यूरिख के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगा। वहीं इसके साथ ही एयर इंडिया का यह 7वा यूरोपीय शहर होगा जहां एयर इंडिया अपनी सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगा। मालूम हो कि कंपनी की तरफ से इसे लेकर 3 मई को एक बयान जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि ज्यूरिख की फ्लाइट हफ्ते में 4 दिन उड़ान भरेगी। इसमे सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, और रविवार शामिल होगा। वहीं उड़ान के लिए बोइंग 787 विमान का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमे इकोनॉमी और बिजनेस क्लास शामिल होंगे।

Latest stories