शनिवार, मई 25, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीNew Parliament Building: उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar ने नई संसद भवन के गजद्वार...

New Parliament Building: उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar ने नई संसद भवन के गजद्वार पर किया ध्वजारोहण, कांग्रेस अध्यक्ष ने बनाई दूरी

Date:

Related stories

Akhand Bharat Pakistan: नई संसद में ‘अखंड भारत’ के नक्शे पर आग बबूला हुआ पाकिस्तान, जानें क्या कुछ कहा

Akhand Bharat Pakistan: भारत की नई संसद में 'अखंड भारत' का नक्‍शा देखकर पड़ोसी देश आगबबूला हो गया है। वहीं, नेपाल ने भी इस नक्शे पर ऐतराज जताया है।

New Parliament Building: देश की नई संसद में आज 17 सितंबर रविवार को राष्ट्रीय ध्वज को स्थापित किया गया। इस दौरान देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने नई संसद (New Parliament Building) के गज द्वार पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उनके साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई नेता मौजूद रहे।

18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र

आपको जानकारी के लिए बता दें कि नई संसद में ये ध्वजारोहण समारोह संसद के विशेष सत्र के शुरू होने से एक दिन पहले किया गया है। 18 से 22 सितंबर तक नई संसद का विशेष सत्र चलेगा। जानकारी के मुताबिक, विशेष सत्र 18 सितंबर को पुरानी इमारत में बुलाया गया है। 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अवसर पर विशेष सत्र को नई संसद में शिफ्ट किया जा सकता है। इसका मतलब है कि बाकी के 4 दिन का काम नई संसद में होगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बनाई दूरी

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उपस्थित नहीं रहे। बताया जा रहा है कि वह पहले से ही कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक के लिए हैदराबाद में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस आमंत्रण 15 सितंबर की शाम को मिला। वहीं, CWC की बैठक कई दिनों से निर्धारित थी, ऐसे में 17 सितंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में पहुंचना संभव नहीं था। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मई 2023 को नई संसद भवन का उद्घाटन किया था। इसके अलावा नई संसद भवन में कैबिनेट मंत्रियों को उनका कमरा अलॉट कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories