Home देश & राज्य दिल्ली New Parliament Building: उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar ने नई संसद भवन के गजद्वार...

New Parliament Building: उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar ने नई संसद भवन के गजद्वार पर किया ध्वजारोहण, कांग्रेस अध्यक्ष ने बनाई दूरी

New Parliament Building: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने नई संसद भवन के गजद्वार पर ध्वजारोहण करके राष्ट्रीय ध्वज को स्थापित किया। इस दौरान उनके साथ लोकसभा के स्पीकर समेत कई नेता मौजूद रहे। मगर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस समारोह में शामिल नहीं हुए।

0
New Parliament Building
New Parliament Building

New Parliament Building: देश की नई संसद में आज 17 सितंबर रविवार को राष्ट्रीय ध्वज को स्थापित किया गया। इस दौरान देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने नई संसद (New Parliament Building) के गज द्वार पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उनके साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई नेता मौजूद रहे।

18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र

आपको जानकारी के लिए बता दें कि नई संसद में ये ध्वजारोहण समारोह संसद के विशेष सत्र के शुरू होने से एक दिन पहले किया गया है। 18 से 22 सितंबर तक नई संसद का विशेष सत्र चलेगा। जानकारी के मुताबिक, विशेष सत्र 18 सितंबर को पुरानी इमारत में बुलाया गया है। 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अवसर पर विशेष सत्र को नई संसद में शिफ्ट किया जा सकता है। इसका मतलब है कि बाकी के 4 दिन का काम नई संसद में होगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बनाई दूरी

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उपस्थित नहीं रहे। बताया जा रहा है कि वह पहले से ही कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक के लिए हैदराबाद में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस आमंत्रण 15 सितंबर की शाम को मिला। वहीं, CWC की बैठक कई दिनों से निर्धारित थी, ऐसे में 17 सितंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में पहुंचना संभव नहीं था। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मई 2023 को नई संसद भवन का उद्घाटन किया था। इसके अलावा नई संसद भवन में कैबिनेट मंत्रियों को उनका कमरा अलॉट कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version