शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यOdisha Train Accident वाले स्टेशन पर अब नहीं रुकेगी कोई भी ट्रेन,...

Odisha Train Accident वाले स्टेशन पर अब नहीं रुकेगी कोई भी ट्रेन, बड़ी वजह आई सामने

Date:

Related stories

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे के बाद अब घटनास्थल वाले रेलवे स्टेशन पर कोई भी ट्रेन नहीं रुकेगी। CBI ने इस स्टेशन को सील कर दिया है। दरअसल, इस मामले की जांच का जिम्मा अब CBI के पास है। CBI पूरे मामले की जांच कर रही है। इसी कड़ी में बीते दिनों CBI ने घटना स्थल का दौरा भी किया था।

CBI ने सील किया बहनगा बाजार स्टेशन

अब मामले की जांच के लिए CBI ने स्टेशन से लॉग बुक, रिले पैनल और अन्य उपकरण जब्त कर लिए हैं। मामले की जांच प्रभावित न हो इसके लिए स्टेशन को भी सील कर दिया गया है। ऐसे में अब कोई भी ट्रेन बहनगा बाजार स्टेशन पर नहीं रुकेगी। रेलवे के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: Rajiv Gandhi के हत्यारे ने जेल से लिखा पत्र, PM मोदी से लगाई रिहा करने की गुहार, कहा- ‘अब थक गया हूं…घर जाना चाहता हूं’

स्टेशन से रोजाना गुजरती हैं 170 ट्रेनें

बहनगा बाजार स्टेशन से रोजाना करीब 170 ट्रेनें गुजरती हैं। हादसे वाली जगह पर पटरियों की मरम्मत के बाद से करीब सात ट्रेनें यहां रुक रहीं थी। लेकिन अब ये ट्रेनें यहां नहीं रुकेंगी।
दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि CBI ने जांच के लिए स्टेशन को सील कर दिया है। ऐसे में अब अगले आदेश तक यहां कोई भी ट्रेन नहीं रुकेगी। CBI ने जांच के संबंध में कई चीजें यहां से अपने कब्जे में ली हैं।

286 लोगों की मौत, 1000 से ज्यादा घायल

बता दें कि हादसे के एक हफ्ते बाद भी कई घरों में मातम पसरा हुआ है। कई घरों के चिराग बुझ गए हैं, जबकि कई शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, हादसे में घायल हुए कई लोग अभी भी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। बालासोर में हुए इस भीषण हादसे में अब तक 280 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Gujarat ISIS Module: गुजरात में बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने 5 संदिग्ध किए गिरफ्तार, पाकिस्तान भागने की थी तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories