Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Noida News: खुशखबरी! अब नोएडा हवाई अड्डे के पास सस्ते दामों में...

Noida News: खुशखबरी! अब नोएडा हवाई अड्डे के पास सस्ते दामों में खरीद सकेंगे अपना प्लॉट, जानें पूरी खबर

Noida News: यीडा नें नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक 6500 आवासीय भूखंडों की एक किफायती योजना शुरू करने के निर्णय लिया गया है।

0
Noida News
Noida News

Noida News: यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि यीडा नें नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक 6,500 आवासीय भूखंडों की एक किफायती योजना शुरू करने के निर्णय लिया गया है। इसके तहत मध्यम वर्ग के लोग हवाई अड्डे के पास अपना घर बना सकेंगे।

आवासीय भूखंडों की कितनी होगी कीमत?

यीडा के एक अधिकारी के अनुसार कुल 6000 प्लॉट 30 वर्ग मीटर आकार के होंगे और हर एक की कीमत 8 लाख रूपे हो सकती है। गौरतलब है कि इससे मध्यम वर्ग के लोगों को काफी फायदा होने वाला है। वहीं सबसे खास बात यह है कि यह नोएडा एयरपोर्ट के बिल्कुल नजदीक होगा। वहीं उम्मीद जताई जा रही है, कि इसी साल नोएडा एयरपोर्ट का संचालन शुरू किया जा सकता है। यीडा 6000 प्लॉट के अलावा आवासीय उपयोग के लिए 500 प्लॉट, 200 वर्ग मीटर से लेकर 4000 वर्ग मीटर आवासीय भूखंडों भी उपलब्ध करेगी। वहीं इसकी कीमत 24000 रूपये प्रति वर्ग किलोमीटर होंगी।

यीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने क्या कहा?

आपको बता दें कि यीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण वीर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि “हमने मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग के लिए प्लॉट योजना लाने का फैसला किया है क्योंकि उन्हें भी नोएडा हवाई अड्डे के नजदीक विकसित किए जा रहे इस शहरी क्षेत्र में अपना घर बनाने की जरूरत है। एक बार सभी औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, हम योजना शुरू करेंगे”। वहीं माना जा रहा है कि इस योजना की शुरूआत जून या जुलाई में हो सकती है।

Noida News: कैसे खरीद सकेंगे प्लॉट?

जानकारी के मुताबिक सभी निर्धारित मानंदडों के अनुसार सभी आवेदन प्राप्त होने के बाद प्लॉट को लकी ड्रा के माध्यम से आवंटित किया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि पूरा प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद प्राधिकरण योजना की अनुसूची प्रकाशित करेगा। मालूम हो कि यह प्लॉट सेक्टर -17, 18 और 20 में आवंटित किए जाएंगे।

Exit mobile version