शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: खुशखबरी! चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम जल्द होगा शुरू, फिल्म...

Noida News: खुशखबरी! चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम जल्द होगा शुरू, फिल्म सिटी तक का सफर होगा आसान; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Noida News: कांवड़ यात्रा को लेकर सतर्क हुआ प्रशासन! विभिन्न विभागों संग बैठक कर बनाया रूट डायवर्जन प्लान; जानें डिटेल

Noida News: 22 जुलाई, दिन सोमवार से सावन का पवित्र महीना शुरू हो रहा है। इस दौरान लाखों की संख्या में शिव भक्त कंधे पर कांवड़ लेकर धार्मिक यात्रा में अपनी सहभागिता दर्ज कराएंगे और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे।

Noida News: हिरण पार्क से स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स तक, नोएडा प्राधिकरण की 214वीं बोर्ड बैठक में लिए गए ये अहम फैसले; जानें डिटेल

Noida News: पश्चिमी यूपी के प्रमुख औद्योगिक शहर नोएडा की चका-चौंध आने वाले दिनों में बढ़ने वाली है। नोएडा विकास प्राधिकरण की ओर से शहर में कई विकास कार्यों को कराया जाएगा जिसको लेकर प्राधिकरण ने अहम जानकारी साझा की है।

Noida News: ग्रेटर नोएडा में दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा हो गया है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल के आखिरी में यात्रियों के लिए एयरपोर्ट का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसी बीच चिल्ला एलिवेटेड रोड को भी काम दुबारा से शुरू होने की संभावना है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के कारण किसी भी तरह के परियोजना पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि अब चुनाव के नतीजें आने के बाद एक बार फिर से काम को रफ्तार मिलने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक चिल्ला एलिवेटेड रोड रोड निर्माण के लिए पांच कंपनियां आगे आई है। अगर सबकुछ सही चलता है तो इसी साल के अंत तक दुबारा एलिवेटेड रोड का कार्य शुरू किया जा सकता है।

नोएडा वासियों को होगा फायदा

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार में नए फिल्म सिटी का निर्माण भी होना है। जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा नें ही फिल्म सिटी का निर्माण होना है बता दें कि इस एलिवेटेड रोड का कार्य पूरा होने के बाद नोएडा में रह रहे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने नवंबर 2023 में टेंडर जारी किया था। इसी साल फरवरी में इसका टेंडर खोला गया था। इसमें 6 कंपनियों ने भाग लिया था लेकिन 4 कंपनियां परिक्षण से बाहर हो गई थी। मालूम हो कि टेंडर आवेदन करने के लिए कंपनियों के पास 30 मार्च तक का समय था लेकिन लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद पूरे देश में आचार संहिता लागू कर दी गई थी।

5.96 किलोमीटर लंबा बनेगा रोड

नोएडा विकास प्रधिकरण के अधिकारियों के अनुसार इस टेंडर प्रक्रिया में कंपनियों का चयन हो जाता है, तो इसके काम शुरू होने में 5 से 6 महीने के समय लग सकता है।
अधिकारियों के अनुसार इस साल के अंत में काम शुरू होने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के लिए चिल्ला रेगुलेटर के पास से महामाया फ्लाईओवर तक यह एलिवेटेड रोड बनना है। यह 5.96 किलोमीटर लंबा बनेगा। माना जा रहा है कि इससे नोएडा में रह रहें लोगों का काफी सुविधा होगी

Latest stories