रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: मेट्रो स्टेशनों के बाहर अब नहीं करना पड़ेगा वाहनों का...

Noida News: मेट्रो स्टेशनों के बाहर अब नहीं करना पड़ेगा वाहनों का इंतजार, इसे लेकर NMRC बना रहा है प्लान

Date:

Related stories

Noida News: यात्रियों की समस्याओं का होगा अब पूरा समाधान होगा। जी हाँ कुछ ऐसी ही खबर ‘नोएडा मेट्रो रेल निगम लिमिटेड’ की तरफ से निकल कर आई है। बताया जा रहा है, NMRC यात्रियों की सुविधा के लिए नए प्लान के तहत ‘एनएमआरसी मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन एप्लीकेशन’ को तैयार करके लोगों के बीच लाना चाहता है। अब आप सोच रहे होंगे, इससे आखिर होगा क्या? तो इस बात की चर्चा हम विस्तार से करने वाले हैं। 

एनएमआरसी मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन’- एप्लीकेशन आखिर किस प्रकार लोगों की सहायता करेगा?

एनएमआरसी मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन एप्लीकेशन लोगों के लिए उपयोगी होने वाला है। क्योंकि अब आपको मेट्रो स्टेशनों पर बाहर खड़े होकर किसी का इंतजार नहीं करना होगा। यह एप्लीकेशन मेट्रो से घर पहुंचने में आपकी मदद करेगा। इसमें सभी तरह के वाहनों को शामिल किया गया है। जिसमें कैब, ऑटो, बैटरी रिक्शा, साइकिल इत्यादि प्रकार के संसाधन आपको घर (देर रात) तक जाने के लिए मुहैया कराए जाएंगे। अक्सर आपने देखा होगा की रात में वाहन या तो ज्यादा महंगे में मिलते हैं, या फिर मिलते ही नहीं। ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए नोएडा मेट्रो एप्लीकेशन के जरिए सभी समस्याओं से निजात दिलाएगा।   

ऐप में क्या है खास

बता दें कि नोएडा मेट्रो के इस एप्लीकेशन में सभी प्रकार की बातों का ध्यान रखा जाएगा। इसमें सबसे पहले लोगों की मेट्रो कार्ड रिचार्ज सिस्टम, ऑनलाइन टिकट बुकिंग, वाहन इत्यादि की बुकिंग, इसके अलावा सर्वर से जुड़े होने के कारण लोग सुरक्षित होंगे। इस एप्लीकेशन में समय-समय पर कई और अपग्रेडेशन किए जाएंगे। 

देखा जाए तो ‘नोएडा मेट्रो रेल निगम लिमिटेड’ अब बहुत तेजी से यात्रियों की सुविधा के लिए कार्य कर रहा है। जहां तक रही रात में या फिर मेट्रो स्टेशन पर वाहन सुविधा न मिलने की बात तो यह ग्रेटर नोएडा के मेट्रो स्टेशनों के आसपास देखा गया है। जिसे लेकर अब योजना बनाई जा रही है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें