Vande Bharat Train का नाम देश की लग्जरी ट्रेनों में आता है। यह ट्रेन देश के विभिन्न राज्यों में चलती है हाल ही में देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से अजमेर के बीच चलने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में एक और नई खबर सामने आई है। बता दें कि, केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली और मध्यप्रदेश के बीच नई वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की जाएगी।

1 अप्रैल को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

राजधानी दिल्ली से दूसरे राज्यों की कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेन चला रही है दिल्ली से अजमेर के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से 1 अप्रैल को दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस ट्रेन के चलने के बाद दिल्ली से भोपाल का समय 12:30 घंटे से घटकर 8 घंटे में हो जाएगा। यह ट्रेन 694 किलोमीटर की दूरी मात्र 8 घंटे में पूरी कर लेगी।

Also Read: पहली नजर में शबाना को दिल दे बैठे थे Manoj Bajpayee, सिर्फ इस अदा ने कर दिया था एक्टर को कायल

हफ्ते में इस दिन नहीं चलेगी ट्रेन

दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को रेलवे 6 दिन संचालित करेगा। बता दें कि, सप्ताह में 1 दिन इस ट्रेन का संचालन बंद रहेगा। दिल्ली से भोपाल जाने वाली वंदे भारत ट्रेन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार चलेगी। इस ट्रेन संचालन शनिवार को बंद रहेगा।

ट्रेन का समय

ट्रेन के समय की बात की जाए तो यह ट्रेन दोपहर 2:45 पर दिल्ली से भोपाल के लिए चलेगी वहीं इस ट्रेन के भोपाल पहुंचने का समय रात 10:45 होगा। इसी के साथ भोपाल से यह ट्रेन सुबह 5:55 पर चलेगी और दोपहर 1:45 पर दिल्ली पहुंच जाएगी।

Also Read: 8500 रुपए सस्ता मिल रहा Samsung Galaxy M53, Realme 10 Pro Plus को देता है जबरदस्त टक्कर 

Share.