शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: अब मेट्रो में ही उठा पाएंगे रेस्तरां जैसा मजा, इस...

Noida News: अब मेट्रो में ही उठा पाएंगे रेस्तरां जैसा मजा, इस लाइन पर खुलेगा NMRC का पहला Metro Restaurant

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Noida News: नोएडा वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब आप मेट्रो में भी जायके का लुत्फ उठा सकेंगे। जी हां, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Corporation) ने मेट्रो कोच में पहले रेस्तरां की योजना को आगे बढ़ दिया है।

इस स्टेशन पर शुरू होगा मेट्रो रेस्तरां

नवभारत टाइम्स में छपी में एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्तरां वाले मेट्रो कोच को नोएडा के सेक्टर 136 मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा दिया गया है, जो एक्वा लाइन पर स्थित है। मेट्रो अनुभव को बढ़ाने और यात्रियों को खाने-पीने का एक नया वातावरण देने की दिशा में इसे NMRC का महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

45 दिनों के भीतर शुरू करने की तैयारी

मेट्रो कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के अनुसार, रेस्तरां का संचालन 45 दिनों के भीतर शुरू करने की तैयारी है। संचालन एजेंसी के लिए सावधानीपूर्वक चयन प्रक्रिया पहले ही संपन्न हो चुकी है, जो इस विशिष्ट अवधारणा को साकार करने की दिशा में प्रगति को दर्शाती है।

पिछले दो वर्षों से चल रहा था काम

NBT की रिपोर्ट में कहा गया है कि नोएडा मेट्रो रेल कोच के भीतर रेस्तरां की अवधारणा पर पिछले दो वर्षों से काम चल रहा था, जिसमें टेंडरिंग का लंबा दौरा चला। अब जाकर NMRC ने उस एजेंसी का चयन किया है, जो लोगों के लिए इस अनुभव को पूरा करेगी।

मेट्रो रेस्तरां में मिलेगी ये सुविधाएं

रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्तरां के लिए 300 वर्ग मीटर का क्षेत्र आरक्षित किया गया है। कोच के भीतर लेआउट और बैठने की भी व्यवस्था की जाएगी। बताया जा रहा है की कोच रेस्तरां में Announcement भी होंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, मेट्रो कोच रेस्तरां में एक बार में अधिकतम 50 लोग बैठ पाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories