शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडRoorkee Accident में दो कावड़ियों की दर्दनाक मौत, आक्रोशित यात्रियों ने कार...

Roorkee Accident में दो कावड़ियों की दर्दनाक मौत, आक्रोशित यात्रियों ने कार को किया आग के हवाले

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024: पुनर्निर्माण के बाद बढ़ेगी बद्रीनाथ धाम की भव्यता, जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। दरअसल देवभूमि में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो चुकी है जिसको लेकर भारी संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं और चार धाम यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Roorkee Accident: देश के अनेक हिस्सों में इन दिनों कांवड़ यात्रा चल रही है। जिसमें भगवान भोलेनाथ के भक्त एक स्थान से दूसरे स्थान पर जलाभिषेक करने के लिए पैदल या गाड़ियों से सफर करते हुए जा रहे हैं। ऐसे में इससे जुड़े कई मार्गों से दुर्घटनाओं की खबर भी आ रही है। ताजा खबर उत्तराखंड के रुड़की से आई है जहां एक डम्पर ने बाइक सवार कावड़ियों को टक्कर मार दी है जिससे की मौके पर ही दो कावड़ियों के मौत होने की खबर है।

क्या है पूरा मामला

खबरों का माने तो रुड़की मंगलौर बाईपास मार्ग पर टोडा खटका के पास तेज रफ्तार में आ रही डम्पर ने बाइक सवार कावड़ यात्रियों को टक्कर मार दी। जिससे की मौके पर ही दो कावड़ यात्रियों की मौत हो गई। वहीं एक के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है। टक्कर के तुरंत बाद ही डम्पर ड्राइवर फरार हो गया जिससे की यात्रियों में गुस्से की आग भड़क गई और उन्होनें एक कार को आग के हवाले कर दिया।

प्रशासन ने संभाला मोर्चा

यात्रियों के आक्रोश को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले को जैसे-तैसे शांत कराया। वहीं इसके साथ ही दमकल टीम भी मौके पर पहुंची जिससे की कार में लगी आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद से प्रशासन की टीम ने घटना के शिकार हुए तीनों यात्रियों को नजदीकी अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सकों की एक टीम ने दो यात्रियों क्रमशः मनोज (26) पुत्र मेवाराम निवासी धौलपुर राजस्थान व अनिल कुमार (22) पुत्र शंति नंदन निवासी हार हाथी थाना नगला फिरोजाबाद यूपी को मृत घोषित कर दिया। वहीं प्रदीप पुत्र बंशीलाल निवासी कनागल थाना एडामोला आगरा के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है।

पहले भी मार्ग दुर्घटना के कई मामले आ चुके हैं सामने

बता दें कि वर्ष 2023 के दौरान ही कावड़ यात्रियों के साथ हुई मार्ग दुर्घटना के कई मामले सामने आ चुके हैं। अभी बीते कुछ दिनों पहले ही मेरठ, हरिद्वार और हाथरस से भी कावड़ियों के साथ हुए मार्ग दुर्घटना की तस्वार सामने आई थी। हालाकि शासन और प्रशासन ने कावड़ यात्रियों के लिए खास प्रबंध भी किया है जिससे कि इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories