Home देश & राज्य UN में Pak ने फिर अलापा कश्मीर का राग, तो भारत ने...

UN में Pak ने फिर अलापा कश्मीर का राग, तो भारत ने दिया ऐसे मुँह तोड़ जवाब

0

India Slams Pak in UN: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ( UNSC ) में आज ‘महिला, शांति और सुरक्षा’ विषय पर एक मीटिंग रखी गई थी। जिसमें पाकिस्तान ने एक बार फिर से अपनी पुरानी आदतों के अनुसार चर्चा के विषय से हटकर कश्मीर का मुद्दा इस मीटिंग में उठा दिया। जिसके बाद UNSC में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कम्बोज ने परिषद की इस मीटिंग में पाकिस्तान की तरफ से आये उसके विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो(Bilawal Bhutto)  को बिना नाम लिए लताड़ लगाते हुए कहा कि उनके इस प्रोपेगेंडा का भारत जबाब देना उचित नहीं समझता।

जानें क्या था पूरा मामला

UNSC में आज इंटरनेशनल वुमेन्स डे के अवसर पर आज एक ‘महिला ,शांति और सुरक्षा’ विषय पर विशेष चर्चा आयोजित की गई। जहां भारत सहित हर देश के स्थायी प्रतिनिधि ने अपने देश का पक्ष रखा, वहीं खास बात यह थी कि इस मीटिंग में पाकिस्तान की तरफ से खुद उसके विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी इस मीटिंग में शामिल होने पहुंचे थे। इस मीटिंग में बिलावल ने भारत पर कई आरोप लगाते हुए फिर से वही कश्मीर का राग अलापना शुरू कर दिया। जिस पर भारत ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान के डेलीगेट ने जो आरोप लगाए हैं। इसके पीछे पाकिस्तान का सिर्फ राजनीतिक मकसद है। जो गलत इरादों से फैलाया जा रहा प्रोपेगैंडा मात्र है। भारत इस मीटिंग के विषय से अलग इसका जबाब देना भी उचित नहीं समझता।

ये भी पढ़े: Attack on Hindu Temples: Australia में चौथी बार फिर हुआ हिन्दू मंदिर पर हमला, खालिस्तानी

कम्बोज ने दुनिया को दिलाई याद

UN में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कम्बोज ने पाकिस्तान के साथ साथ समूची दुनिया को साफ सन्देश देते हुए कहा कि एक बार फिर याद दिला देना चाहते हैं कि पूरा जम्मू कश्मीर और लद्दाख भारत का हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा। इस तथ्य पर किसी को कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। हम पाकिस्तान के साथ-साथ अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं।लेकिन सही माहौल बनाने की जिम्मेदारी पड़ोसी की होगी। न कि नई दिल्ली की।
ये भी पढ़ें: खूंखार आतंकवादी सैयद नूर की Pakistan में गोली मारकर हत्या, भारत विरोधी आतंकी खेमे में मचा हड़कंप

Exit mobile version