Home ख़ास खबरें G20 Meeting: भारत के खिलाफ पाकिस्तानी मीडिया ने फिर उगला जहर, श्रीनगर...

G20 Meeting: भारत के खिलाफ पाकिस्तानी मीडिया ने फिर उगला जहर, श्रीनगर में जी-20 की बैठक का ऐसे किया जा रहा दुष्प्रचार

0
G20 Meeting
G20 Meeting

G20 Meeting: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में हो रही G-20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पहले वहां के नेता इस बैठक का विरोध कर रहे थे। वहीं पाकिस्तानी मीडिया भी अब अपनी पुरानी हरकत पर लौट आया है।

श्रीनगर में हो रही G-20 की इस बैठक को लेकर पाकिस्तानी मीडिया दुष्प्रचार कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान ने इस क्षेत्र को विवादित बताते हुए यहां G-20 मीटिंग का विरोध किया था। जिसके बाद चीन समेत 5 देशों ने इस बैठक से किनारा कर लिया। वहीं, अब पाकिस्तानी मीडिया भी इसे लेकर प्रोपेगेंडा फैला रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया में इस बात की अधिक चर्चा

पाकिस्तानी मीडिया में सबसे अधिक चर्चा कश्मीर और पाकिस्तान के भाइचारे वाले इस्लामिक मुल्कों तुर्किये (तुर्की) एवं इजिप्ट (मिस्र) के G-20 मीटिंग में शामिल न होने की है। पाकिस्तान के जाने-माने अखबार ‘द नेशन’ ने अपने एडिटोरियल में तुर्किये, इजिप्ट और इंडोनेशिया के G-20 में हिस्सा न लेने को ‘सकारात्मक घटनाक्रम’ बताया है। ‘द नेशन’ ने लिखा है कि भारत की योजनाओं के लिए ये झटका बेहद जरूरी था और इससे ये दिखता है कि दुनिया को कश्मीरियों के भविष्य की चिंता है।

‘कश्मीरियों का हो रहा उत्पीड़न’

पाकिस्तान के कई अखबारों ने लिखा, “दुनिया की सबसे बड़ी इकोनॉमी बनने की ओर अग्रसर चीन और दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया ने G-20 मीटिंग में शामिल न होकर ये दिखाया है कि वो कश्मीर के उत्पीड़ित लोगों के साथ हैं। साथ ही पाक मीडिया ने लिखा— “श्रीनगर का पर्यटनस्थल और मीटिंग के वेन्यू के तौर पर प्रचार करना भयावह है। “

ये भी पढ़ें: Yakub Patel: भारतीय मूल के याकूब पटेल ब्रिटेन में बने मेयर, इस शहर का करेंगे प्रतिनिधित्व

‘मुसलमानों पर हुए अत्याचार की खबरें नहीं दिखाईं’

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार “डॉन” ने श्रीनगर में हो रही G-20 मीटिंग को अंतरराष्ट्रीय कानूनों और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का घोर उल्लंघन बताया। एक पाकिस्तानी अखबार ने लिखा— “भारत के कब्जे वाले कश्मीर में अन-गिनत कश्मीरियों की हत्या हुई है और वहां मुसलमानों पर जो अत्याचार हो रहे हैं उसके बारे में कोई खबर नहीं दिखाई जा रही। वहां G-20 की कॉन्फ्रेंस से इन बर्बर यातनाओं का सामान्यीकरण हो जाएगा।”

इन 5 देशों ने नहीं लिया हिस्सा

बता दें कि श्रीनगर में हो रही G-20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप (TWG) की मीटिंग में पाकिस्तान के सहयोगी चीन, तुर्किये, इंडोनेशिया और इजिप्ट शामिल नहीं हुए। इनकी खबरों को पाकिस्तानी मीडिया ने प्रमुखता से छापा है।

ये भी पढ़ें: New Parliament Inauguration: नए संसद भवन पर आगबबूला हुआ विपक्ष, उद्घाटन में नहीं आने का किया ऐलान, इन पार्टियों ने किया किनारा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version