रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यParliament Budget Session: इन मांगों पर संसद में संग्राम जारी, पक्ष-विपक्ष एक...

Parliament Budget Session: इन मांगों पर संसद में संग्राम जारी, पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर साध रहे निशाना

Date:

Related stories

Parliament Budget Session: संसद के बजट सत्र का दूसरा फेज चल रहा है। आज बजट सत्र का तीसरा दिन है। सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा जारी रहा। एक तरफ अडानी मामले में विपक्ष जेपीसी की मांग पर अड़ी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ सत्ता पक्ष भी राहुल गांधी के मामले में पीछे हटने को तैयार नहीं है। सत्ता पक्ष का मांग है कि राहुल गांधी माफी मांगे।

कल तक के लिए सदन स्थगित

बुधवार को सदन में लगातार तीसरे दिन हुए हंगामे को देखते हुए दोनों सदनों की कार्यवाही कल यानी गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें, सोमवार और मंगलवार को भी सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी थी।

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों Jaya Bachchan ने फिल्म स्टार्स को कहा ‘देश का राजपूत’, बोलीं- ‘उत्तर दक्षिण नहीं बल्कि पूरे भारत को मिला अवार्ड’

विपक्ष ने निकाला मार्च (Parliament Budget Session)

आज बुधवार को 16 विपक्षी दलों के नेताओं ने अडानी मामले में ईडी को ज्ञापन देने के लिए संसद भवन (Parliament Budget Session) से मार्च निकाला। लेकिन विपक्षी नेताओं को पुलिस ने विजय चौक पर ही रोक लिया। मार्च को देखते हुए पुलिस ने विजय चौक पर पहले से ही बैरिकेडिंग लगा रखे थे। वहीं, विपक्षी दलों के नेताओं के इस मार्च में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने हिस्सा नहीं लिया। TMC के नेताओं ने संसद भवन परिसर में ही प्रदर्शन किया।

भाजपा पर साधा निशाना

पुलिस के रोकने के बाद विपक्षी दल के नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि हम अडानी समूल घोटाला मामले में ज्ञापन सौंपने जा रहे थे, लेकिन हमें विजय चौक पर ही रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष अपनी बात रखना चाहते हैं।

अधीर रंजन चौधरी का आरोप (Parliament Budget Session)

इस मामले में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होँने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती है कि अडानी मामले में जेपीसी जांच हो। केंद्र की मोदी सरकार कांग्रेस से डर रही है। कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पलटवार करते हए केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही विपक्ष कीचड़ फेंकने का प्रयास कर रही है। लेकिन विपक्ष को पता होना चाहिए कि कमल कीचड़ में ही खिलता है।

ये भी पढ़ें: Smriti Irani का Rahul Gandhi पर बड़ा हमला, बोली- ‘विश्वविद्यालय में बोलने की आजादी नहीं तो JNU जाकर किसका समर्थन किया’

राहुल गांधी माफी मांगे

विपक्षी नेताओं के आरोपों का पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ये सब ध्यान हटाने के लिए किया (Parliament Budget Session) जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को पता है कि राहुल गांधी ने जो किया है वह गलत है। उन्होंने भी कहा कि राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

Latest stories