Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यPatna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar...

Patna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar का गुस्सा, छूने लगे इंजीनियर के पैर; देखें वीडियो

Date:

Related stories

‘धर्म की आड़ में कुकर्म..,’ पटना ISKCON मंदिर अध्यक्ष के बारे में ये क्या बोल गए Tej Pratap Yadav? जानें पूरा मामला

Tej Pratap Yadav Viral Video: बिहार की राजधानी पटना में बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर परिसर में बीते दिनों हुई मारपीट का मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है। इस पूरे प्रकरण में ISKCON मंदिर अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास (Krishna Kripa Das) की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Viral Video: गोलियों की गूंज से दहला पटना! बीच सड़क BJP नेता को छलनी कर उतारा मौत के घाट; CCTV फुटेज देख कांप जाएगी...

Viral Video: सोशल मीडिया से लेकर टीवी व डिजीटल मीडिया के अन्य तमाम माध्यमों पर आज बिहार की राजधानी पटना को लेकर सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल पटना में ही मंगल सिटी के पास बीजेपी नेता श्याम सुंदर मनोज कमलिया उर्फ मुन्ना शर्मा की हत्या होने की खबर सामने आई है।

SC on Bihar Quota: बड़ी खबर! आरक्षण सीमा पर पटना HC के फैसले को मिला सुप्रीम कोर्ट का साथ, जानें SC का स्टैंड

SC on Bihar Quota: सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला देते हुए आरक्षण सीमा पर पटना हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को सही ठहराया है और इस पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।

Bihar News: बिहार में नदियों पर बने पुल के लिए काल बना मॉनसून, पिछले 15 दिनों में धड़ाम हुए 10 से ज्यादा ब्रिज; जानें...

Bihar News: भारत के उत्तर-पूर्वी भाग के मध्य में स्थित प्रसिद्ध ऐतिहासिक राज्य बिहार (Bihar) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। इसकी एक खास वजह है राज्य के विभिन्न हिस्सों में नदियों पर बने पुल का गिरना।

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी अलग अदाओं के लिए जाने जाते हैं। उनका अपना अंदाज ही उन्हें खास बनाता है। आज फिर एक बार उन्होंने अपने अलग अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया और सुर्खियों में बने रहे। दरअसल नीतीश कुमार आज राजधानी पटना (Patna News) में जेपी गंगा पथ के दूसरे फेज का लोकार्ण करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने निर्माण कार्य से जुड़े प्रोजेक्ट मैनेजर के पैर छूने की बात कह दी।

सीएम नीतीश कुमार ने अपने निकट खड़े एक आईएएस अधिकारी से जेपी गंगा पथ को पटना के कंगन घाट तक विस्तार के काम में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि “कहिए तो मैं आपके पैर छू लेता हूं, कृपया समय पर काम पूरा करें।” सीएम नीतीश कुमार के इस खास अंदाज को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

‘आपका पैर छू लेता हूं’

सीएम नीतीश कुमार ने आज बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी के उपर बने जेपी गंगा पथ के दूसरे फेज का लोकार्पण किया। इस दौरान नीतीश कुमार ने निर्माण कार्य में शामिल एक प्रोजेक्ट मैनेजर पर गुस्सा हो गए। उन्होंने निर्माण कार्य में देरी होने पर कहा कि “कहिए तो मैं आपके पैर छू लूं, कृपया समय पर काम पूरा करें।”

ध्यान देने योग्य बात ये है कि इस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य मार्च 2023 में ही संपन्न हो जाना था। हालाकि विभागीय कारणों से जेपी गंगा पथ पर 5 किमी लंबे ट्रेंच का निर्माण अभी जारी है।

जेपी गंगा पथ का दूसरा फेज तैयार

पटना में गंगा नदी पर बने जेपी गंगा पथ का दूसरा फेज बन कर तैयार हो गया है। बिहार सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इसे पटना के अटल पथ से कंगन घाट तक के लिए खोला जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि अब पटना से पटन देवी, पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना सिटी और मारुफगंज जैसे इलाकों में आना-जाना आसान हो सकेगा। जानकारी के मुताबिक जेपी गंगा पथ फिलहाल पटना में दीघा से लेकर गायघाट तक चल रहा है और जल्द ही इसे कंगन घाट तक भी जोड़ा जाएगा।

मरीन ड्राइव का विस्तार

बिहार की राजधानी पटना में निर्मित मरीन ड्राइव का भी विस्तार हो रहा है। मरीन ड्राइव की भव्यता पर्यटकों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करती है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरीन ड्राइव के विस्तार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि “मरीन ड्राइव का विस्तार होने के बाद लोगों को पटना जाने में बहुत मदद मिलेगी। इससे लोगों का समय बचेगा और उत्तर भारत से आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह सुविधाजनक होगा।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories