गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar...

Patna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar का गुस्सा, छूने लगे इंजीनियर के पैर; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Bihar News: बिहार में नदियों पर बने पुल के लिए काल बना मॉनसून, पिछले 15 दिनों में धड़ाम हुए 10 से ज्यादा ब्रिज; जानें...

Bihar News: भारत के उत्तर-पूर्वी भाग के मध्य में स्थित प्रसिद्ध ऐतिहासिक राज्य बिहार (Bihar) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। इसकी एक खास वजह है राज्य के विभिन्न हिस्सों में नदियों पर बने पुल का गिरना।

Patna News: शिक्षक भर्ती की रद्द हुई परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी, BPSC ने दिए अहम अपडेट; जानें कब होगा एग्जाम?

Patna News: बिहार में शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आज, बीते महीने रद्द की गई शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया शेड्यूल जारी कर दिया है।

Patna News: पटना यूनिवर्सिटी में 30 जून तक होगा ग्रेजुएशन में दाखिला, जानें एडमिशन प्रक्रिया पूरी करने की विधि?

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान पटना यूनिवर्सिटी (PU) में दाखिला पाने का मौका मिल रहा है। विश्वविद्यालय के आधिकारिक साइट पर दर्ज की गई जानकारी के अनुसार PU में स्नातक रेगुलर कोर्स व सेल्फ फाइनेंस कोर्स में दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को दोबारा मौका दिया जा रहा है।

Patna News: पटना में हिंसक कुत्तों का कहर! सैकड़ों की संख्या में लोगों को बना रहे शिकार ; देखें पूरी रिपोर्ट

Patna News: बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर चलने वाले लोगों के लिए इन दिनों एक नई चुनौती सामने आ गई है। जानकारी के अनुसार पटना शहर के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक कुत्तों का कहर बढ़ गया है।

पटना वीमेंस कॉलेज में शुरू हुआ तीसरे सेमेस्टर का दाखिला, जानें कैसे व कब तक कर सकेंगे एडमिशन शुल्क का भुगतान?

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान पटना वीमेंस कॉलेज में तीसरे सेमेस्टर के लिए दाखिले की शुरुआत हो गई है। ऐसे में अगर कॉलेज की ओर से जारी की गई सूचि में आपका नाम है तो 30 जून तक एडमिशन फी जमा कर दाखिला लिया जा सकता है।

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी अलग अदाओं के लिए जाने जाते हैं। उनका अपना अंदाज ही उन्हें खास बनाता है। आज फिर एक बार उन्होंने अपने अलग अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया और सुर्खियों में बने रहे। दरअसल नीतीश कुमार आज राजधानी पटना (Patna News) में जेपी गंगा पथ के दूसरे फेज का लोकार्ण करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने निर्माण कार्य से जुड़े प्रोजेक्ट मैनेजर के पैर छूने की बात कह दी।

सीएम नीतीश कुमार ने अपने निकट खड़े एक आईएएस अधिकारी से जेपी गंगा पथ को पटना के कंगन घाट तक विस्तार के काम में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि “कहिए तो मैं आपके पैर छू लेता हूं, कृपया समय पर काम पूरा करें।” सीएम नीतीश कुमार के इस खास अंदाज को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

‘आपका पैर छू लेता हूं’

सीएम नीतीश कुमार ने आज बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी के उपर बने जेपी गंगा पथ के दूसरे फेज का लोकार्पण किया। इस दौरान नीतीश कुमार ने निर्माण कार्य में शामिल एक प्रोजेक्ट मैनेजर पर गुस्सा हो गए। उन्होंने निर्माण कार्य में देरी होने पर कहा कि “कहिए तो मैं आपके पैर छू लूं, कृपया समय पर काम पूरा करें।”

ध्यान देने योग्य बात ये है कि इस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य मार्च 2023 में ही संपन्न हो जाना था। हालाकि विभागीय कारणों से जेपी गंगा पथ पर 5 किमी लंबे ट्रेंच का निर्माण अभी जारी है।

जेपी गंगा पथ का दूसरा फेज तैयार

पटना में गंगा नदी पर बने जेपी गंगा पथ का दूसरा फेज बन कर तैयार हो गया है। बिहार सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इसे पटना के अटल पथ से कंगन घाट तक के लिए खोला जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि अब पटना से पटन देवी, पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना सिटी और मारुफगंज जैसे इलाकों में आना-जाना आसान हो सकेगा। जानकारी के मुताबिक जेपी गंगा पथ फिलहाल पटना में दीघा से लेकर गायघाट तक चल रहा है और जल्द ही इसे कंगन घाट तक भी जोड़ा जाएगा।

मरीन ड्राइव का विस्तार

बिहार की राजधानी पटना में निर्मित मरीन ड्राइव का भी विस्तार हो रहा है। मरीन ड्राइव की भव्यता पर्यटकों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करती है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरीन ड्राइव के विस्तार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि “मरीन ड्राइव का विस्तार होने के बाद लोगों को पटना जाने में बहुत मदद मिलेगी। इससे लोगों का समय बचेगा और उत्तर भारत से आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह सुविधाजनक होगा।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories