बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPatna News: शिक्षक भर्ती की रद्द हुई परीक्षा के लिए नया शेड्यूल...

Patna News: शिक्षक भर्ती की रद्द हुई परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी, BPSC ने दिए अहम अपडेट; जानें कब होगा एग्जाम?

Date:

Related stories

JNU: क्या UGC-NET के बजाय इन-हाउस प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा जेएनयू? जानें क्यों बन रहीं सुर्खियां?

JNU: राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इसकी खास वजह है UGC-NET परीक्षा को लेकर जारी तमाम कयासबाजी।

Patna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar का गुस्सा, छूने लगे इंजीनियर के पैर; देखें वीडियो

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी अलग अदाओं के लिए जाने जाते हैं। उनका अपना अंदाज ही उन्हें खास बनाता है। आज फिर एक बार उन्होंने अपने अलग अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया और सुर्खियों में बने रहे।

MP News: राजकीय कॉलेजों में छात्रों के लिए एक समान ड्रेस कोड, जानें क्या है CM Mohan Yadav सरकार की खास मुहिम?

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार, लगातार राज्य की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगी है। इस क्रम में राज्य सरकार की ओर से पहले MP में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की गई और अब एक आदर्श ड्रेस कोड लागू करने की योजना है।

MP News: CM Rise Yojana से नया कीर्तिमान हासिल कर रही Mohan Yadav की सरकार, जानें कैसे छात्रों को मिल रहा फायदा?

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव की सरकार शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव कर नया मुकाम हासिल कर रही है। इसी क्रम में राज्य सरकार के सीएम राइज योजना (CM Rise Yojana) को लेकर खूब खबरें बन रही हैं।

NEET PG 2024 Exam Date को लेकर बड़ा अपडेट! NBEMS ने जारी किया नया शेड्यूल, जानें कब आयोजित होगी परीक्षा?

NEET PG 2024 Exam Date: मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET UG और UGC NET पेपर लीक विवाद के बीच स्थगित हुई NEET PG 2024 Exam की नई तिथि जारी कर दी है।

Patna News: बिहार में शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आज, बीते महीने रद्द की गई शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया शेड्यूल जारी कर दिया है।

राजधानी पटना (Patna News) में स्थित BPSC ऑफिस की ओर से जारी किए गए नोटिस के तहत अब शिक्षक भर्ती परीक्षा 19 से 22 जुलाई 2024 के बीच संपन्न हो सकेगी। ऐसे में आइए हम आपको BPSC द्वारा जारी किए गए नए शेड्यूल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया शेड्यूल

बिहार की राजधानी पटना में स्थित बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) दफ्तर से रद्द हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा के संबंध में नया नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इसके तहत आगामी 19, 20 और 21 जुलाई को 1 पाली में तो वहीं 22 जुलाई को 2 पाली में शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

BPSC द्वारा जारी की गई परीक्षा शेड्यूल की एक प्रति हम यहां संगलंग्न कर रहे हैं जिससे कि आपको जानकारी हासिल करने में मदद मिल सके।

पेपर लीक आरोप के बीच रद्द हुई थी परीक्षा

BPSC द्वारा राज्य में 87774 पदों पर शिक्षकों की भर्ती से जुड़ा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस भर्ती परीक्षा के लिए 581305 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और तीन चरण में उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की गई इस शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च 2024 को हुई थी।

BPSC द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा में पेपर लीक के खूब आरोप लगे थे। पेपर लीक आरोपों के कारण BPSC ने 20 मार्च को शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था। हालाकि अब आयोग की तरफ से फिर नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है जिसके तहत 19 जुलाई से 22 जुलाई के बीच शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories