शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यNuh Violence में लोगों को मिली राहत, कर्फ्यू में आठ घंटे रहेगी...

Nuh Violence में लोगों को मिली राहत, कर्फ्यू में आठ घंटे रहेगी ढील, इंटरनेट सेवा को भी किया जाएगा बहाल

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Nuh Violence: पिछले कुछ समय पहले हरियाणा के नूंह में दो समुदायों के बीच हिंसा देखी गई थी। ये हिंसा इतनी बढ़ गई थी कि, आसपास के जिलों में भी इसका असर देखने को मिला था। नूंह में हुई इस हिंसा में पत्थर बाजी और आगजनिक जैसी घटनाएं भी देखने को मिली थी। इसी कड़ी में प्रशासन ने भड़कती हिंसा को देखते हुए नूंह और उसके आसपास के जिले जैसे फरीदाबाद और गुरुग्राम में धारा 144 लागू कर दी थी। इसी के साथ हिंसा को बढ़ने से रोकने के लिए प्रशासन ने इन जिलों में इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया था।

अधिकारियों की अध्यक्षता में 8 टीमों का किया गठन

ऐसे में बताया जा रहा है कि, प्रशासन ने नूंह जिले में कर्फ्यू के समय में ढील दी है। दरअसल 10 से दोपहर 3 बजे तक बैंक में एटीएम के अलावा सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक के लिए इसे बढ़ाया है। इसी कड़ी में एसपी नरेंद्र बीजरनिया ने बताया कि, जिले में वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में 8 टीमों का गठन किया गया है, जो जगह-जगह पर छापा मारकर आरोपियों की पहचान कर रही है। इसके अलावा जिले में 3 डीएसपी स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की गई है जो गहनता से मामले की जांच कर रही है।

जिले में 57 एफआईआर व 188 लोग गिरफ्तार

नूंह में बढ़ती हिंसा को रोकने और कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में 1900 जवानों के अतिरिक्त पुलिस बल की 31 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसी के साथ पुलिसकर्मी लगातार लोगों से अमन वचन बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। अफवाह फैलाने के मामले में अभी तक 11 एफआईआर दर्ज की गई है। वही इस हिंसा को लेकर अभी तक जिले में 57 एफआईआर व 188 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में पुलिस अभी भी मामले की जांच करते हुए आरोपियों की पहचान करने में लगी हुई है। सोशल मीडिया पर अफवाह को फैलने से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने जिले में 11 अगस्त तक इंटरनेट सेवाओं को बंद किया हुआ है। ऐसे में 11 अगस्त के बाद स्थिति का आकलन करके इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories