शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंPetrol Diesel Price Today: New Financial Year में जानिए पेट्रोल-डीजल के दाम,...

Petrol Diesel Price Today: New Financial Year में जानिए पेट्रोल-डीजल के दाम, कहां हुआ सस्ता और कहां महंगा

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल...

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है।

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है।

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Petrol Diesel Price Today: अप्रैल के महीने की शुरुआत हो गई है। ऐसे में नए फाइनेंशियल ईयर में कई नई चीजों की शुरुआत भी हुई है। वहीं पेट्रोल और डीजल के कीमत में बदलाव हुआ है या नहीं आइए जानते हैं। आयल कंपनी के द्वारा तेल का नया रेट जारी कर दिया गया है। देश में पिछले काफी समय से तेल के रेट में किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं हुई है। वहीं अगर आज के तेल के दाम की बात करें तो अप्रैल के शुरुआत में भी तेल के दाम स्थिर है। पिछले साल 22 मई के बाद से ये बदलाव नहीं हुआ है।

इस तरह से जारी किया जाता है इनके दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम की बात करें तो ऑयल मार्केटिंग कंपनी के द्वारा तय किया जाता है। प्रत्येक दिन सुबह 6 बजे इनके नए रेट जारी किए जाते हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनी तेल के दाम को अपने वेबसाइट पर जारी करती है। अगर आप अपने शहर के तेल के दाम के बारे में जानना चाहते हैं तो यहां से इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Budget 2023: एमसीडी का बजट हुआ पेश, AAP के सभी प्रस्ताव पास

यहां जानिए आज के तेल के दाम

एक अप्रैल को अगर हम राजधानी दिल्ली में तेल के दाम की बात करें पेट्रोल कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर है। वहीं डीजल का दाम 89.62 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल का दाम 106.31रुपए प्रति लीटर है तो डीजल का दाम 94.27 रुपए हैं। ऐसे में आइए एक नजर देश के अन्य राज्यों पर डालते हैं। लखनऊ में पेट्रोल का दाम 96.57 रुपए है तो वही डीजल का दाम 89.76 रुपए प्रति लीटर है। जयपुर में पेट्रोल के दाम 1 अप्रैल को 108.67 रुपए हैं तो वहीं डीजल का दाम 93.89 रुपए है। दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल का दाम 96.64 रुपए प्रति लीटर हैं वहीं यहां पर डीजल 89.82 रुपए प्रति लीटर है।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly में विश्वास प्रस्ताव पारित, CM Kejriwal बोले- ‘पीएम मोदी देश को आगे ले जा सकते थे, लेकिन…’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories