मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi ने दी मुंबई को बड़ी सौगात, 2 नई Vande Bharat...

PM Modi ने दी मुंबई को बड़ी सौगात, 2 नई Vande Bharat Train को दिखाई हरी झंडी, देखिए क्या है पूरा रूट मैप

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Vande Bharat Train: देश में अब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को दो और नए वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर की। रेलवे अधिकारियों की माने तो मुंबई से शुक्रवार को 2 और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत की गई। पीएम मोदी ने इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।। यह ट्रेन मुंबई से सोलापुर और मुंबई से शिरडी के लिए चलेगी। इन दोनों ट्रेनों का निर्माण चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के द्वारा किया गया है। यह ट्रेन अब सोलापुर और शिरडी दर्शन करने वालों के लिए वरदान साबित होगी।

पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी शुक्रवार को मुंबई के दौरे पर थे। इस दौरान मोदी वहां के लोगों को कई बड़ी सौगात दी हैं। पीएम मोदी ने इस दौरे के दौरान वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई साथ ही सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड और कुरार अंडरपास का भी उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी मुंबई एयरपोर्ट पहुंचें फिर वहां से मुंबई के उपनगर मरोल के कर्यक्रम में हिस्सा लिया। पीएम मोदी शाम 4 बजे मरोल में अल्जामिया-तुस-सैफियाह (सैफी अकादमी) के नए भवन का भी उद्घटान किया।

ऐसे में पीएम मोदी का यह दौरा वंदे भारत ट्रेन को लेकर ज्यादा खास माना जा रहा है क्योंकि अभी कुछ दिन पहले ही पीएम ने मुंबई को एक ट्रेन की सौगात दिया था। बीजेपी के लोगों का कहना है कि “‘न्यू इंडिया’ के लिए बेहतर, कुशल और यात्री अनुकूल परिवहन बुनियादी ढांचे के निर्माण के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

ये भी पढ़ेंःAAP-LG Conflict: एक बार फिर SC के दरबाजे पहुंची AAP, जानें अब क्या है नया विवाद?

मुंबई से तीर्थस्थान पर जाना होगा आसान

मुंबई में इन दो ट्रेनों के स्टार्ट होने से लोगों को यात्रा करने में काफी राहत मिलेगी। मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन अपने देश की 9वीं सबसे हाईस्पीड ट्रेन होगी। यह ट्रेन मुंबई और सोलापुर के बीच यात्रा करने वाले लोगों के संपर्क को भी बेहतर करेगी। वहीं यह ट्रेन सोलापुर में सिद्धेश्वर,अक्कलकोट, तुलजापुर, सोलापुर के पास पंढरपुर और पुणे के पास आलंदी जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए वरदान की तरह साबित होगी।

ये भी पढ़ेंः UP Roadways ने बढ़ाया किराया, जानें नोएडा से इन स्थानों पर जाने के लिए कितनी ढीली करनी पड़ेगी जेब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories