शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरेंचुनावी दौर में बोले PM Modi- '24 वर्षों से गालियां खाकर 'गाली...

चुनावी दौर में बोले PM Modi- ’24 वर्षों से गालियां खाकर ‘गाली प्रूफ’ बना’, TMC-Congress को लेकर कही बड़ी बात; देखें रिपोर्ट

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है। इस दौरान तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने सुविधानुसार अपना विश्लेषण कर रहे हैं। चुनावी दौर के बीच ही आज पीएम मोदी का एक साक्षात्कार सामने आया है जिसमे उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से खुल कर कई विषयों पर अपने विचार रखे हैं।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए स्पष्ट किया है कि वे पिछले 24 वर्षों से विपक्ष से गालियां खाते-खाते गाली प्रूफ बन गए हैं। इसके अलावा उन्होंने विपक्षी गठबंधन की प्रमुख राजनीतिक दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को लेकर भी अहम टिप्पणी की है। ऐसे में आइए हम आपको पीएम मोदी के साक्षात्कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

PM Modi ने किए कई खुलासे

भाजपा के सबसे लोकप्रिय नेता व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए साक्षात्कार में कई अहम खुलासे किए हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि वो अब 24 वर्षों से विपक्ष की गालियां खाते-खाते गाली प्रूफ बन गए हैं। किसी ने उन्हें ‘मौत का सौदागर’ कहा तो किसी ने ‘गंदी नाली का कीड़ा’ कहा।

TMC पर करारा प्रहार

भाजपा पश्चिम बंगाल में बेहतर चुनावी प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में बीजेपी की ओर से पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोक सभा सीटों पर चुनाव के दौरान पूरे दम-खम के साथ लड़ाई लड़ी गई है।

पीएम मोदी ने भी साक्षात्कार के दौरान टीएमसी को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि “टीएमसी पार्टी बंगाल चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और इस चुनाव में भारत में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला राज्य पश्चिम बंगाल रहने वाला है। बीजेपी को सबसे ज्यादा सफलता पश्चिम बंगाल में मिल रही है।”

आरक्षण मुद्दे पर विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने साक्षात्कार के दौरान ही आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष को जमकर घेरा है। उन्होंने कहा कि “मैं एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों को सचेत करना चाहता हूं क्योंकि उन्हें अंधेरे में रखकर वे (विपक्ष) उन्हें लूट रहे हैं। चुनाव एक ऐसा समय है, जब मैं देशवासियों को आने वाले सबसे बड़े संकट से अवगत कराऊं, इसलिए मैं लोगों को ये समझा रहा हूं कि भारत के संविधान की मूल भावना का उल्लंघन हो रहा है और वो भी वोट बैंक की राजनीति के लिए खुद को दलितों, आदिवासियों का हितैषी कहने वाले असल में उनके कट्टर दुश्मन हैं।”

पीएम मोदी ने इसके अलावा ये भी कहा कि विपक्ष के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप है। क्या आप (विपक्ष) वोट बैंक के लिए आने वाली पीढ़ियों को भी बर्बाद करना चाहते हैं? मैं दलित, आदिवासी, ओबीसी वर्ग के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ूंगा और इसीलिए मैं लड़ाई लड़ रहा हूं।”

विपक्ष के आरक्षण खत्म करने वाले आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा कि “उन्होंने यह पाप किया है और मैं उसके खिलाफ बोल रहा हूं और इसीलिए उन्हें झूठ बोलने के लिए ऐसी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ता है।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories