रविवार, मई 26, 2024
होमख़ास खबरेंNew Parliament Building: विपक्ष पर PM मोदी का तंज, बोले- ऑस्ट्रेलिया के...

New Parliament Building: विपक्ष पर PM मोदी का तंज, बोले- ऑस्ट्रेलिया के कार्यक्रम में साथ बैठा था पक्ष-विपक्ष

Date:

Related stories

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है।

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

New Parliament Building: तीन देशों की यात्रा के बाद गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत लौट आए हैं। PM मोदी का विमान आज सुबह दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा। इस दौरान उनके स्वागत के लिए BJP के नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा देखने को मिला। BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता PM मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इशारों-इशारों में विपक्ष पर नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार को लेकर तंज भी कसा।

विपक्ष पर PM मोदी का तंज

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि, “साथियों आपको जानकर खुशी होगी कि भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम का आना हम सभी के लिए गौरव की बात है ही। लेकिन इतना ही नहीं, उस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे। विपक्ष के सांसद थे, सत्ता पक्ष के सांसद थे। सब के सब मिलजुल कर भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। PM मोदी की यह टिप्पणी एक दिन बाद आई है जब 19 विपक्षी दलों ने नई संसद के उद्घाटन का बहिष्कार करने का फैसला किया था।

कोरोना वैक्सीन को लेकर भी साधा निशाना

वहीं महामारी के चरम के दौरान विदेशों को कोविड वैक्सीन निर्यात करने के लिए केंद्र पर सवाल उठाने के लिए भी पीएम ने विपक्ष की खिंचाई की। पीएम मोदी ने कहा, “संकट के समय, उन्होंने पूछा कि मोदी दुनिया को टीका क्यों दे रहे हैं। याद रखें, यह बुद्ध की भूमि है, यह गांधी की भूमि है। हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं, हम करुणा से प्रेरित लोग हैं।”

नए संसद भवन पर आगबबूला हुआ विपक्ष

बता दें कि नए संसद भवन का उद्घाटन रविवार को PM द्वारा किया जाएगा, हालांकि, इस आयोजन में विपक्ष का लगभग शून्य प्रतिनिधित्व होगा। लगभग 20 दलों ने घोषणा की है कि वे उद्घाटन का बहिष्कार करेंगे। विपक्षी दलों ने एक बयान जारी कर कहा, “प्रधान मंत्री मोदी द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन करने का निर्णय, राष्ट्रपति मुर्मू को पूरी तरह से दरकिनार करना, न केवल घोर अपमान है, बल्कि हमारे लोकतंत्र पर सीधा हमला है। यह अशोभनीय कार्य राष्ट्रपति के उच्च कार्यालय का अपमान करता है।’

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘इनका खेल खत्म, अब नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories