मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यराष्ट्रपति मैक्रों द्वारा आयोजित किए गए डिनर पर PM Modi ने कहा...

राष्ट्रपति मैक्रों द्वारा आयोजित किए गए डिनर पर PM Modi ने कहा ‘धन्यवाद’, जानें आज का शेड्यूल

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

PM Modi: अमेरिका की दो दिवसीय यात्रा के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई से फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, पीएम मोदी 13 जुलाई को अपने दो दिवसीय पैरिस यात्रा पर फ्रांस पहुंच गए थे। इस दौरान पीएम मोदी का भव्य तरीके से स्वागत किया गया। ‌दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, पीएम मोदी के पैरिस पहुंचने पर फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की। इसी के साथ इस दौरान दोनों देशों का राष्ट्रगान भी बजाया गया। पीएम नरेंद्र मोदी की ये यात्रा काफी मायनों में खास है। उन्होंने फ्रांस जाने से पहले अपनी यात्रा के लिए कहां कि, इस यात्रा से दोनों देश रक्षा और राजनीतिक सेक्टर में एक-दूसरे के साझेदार हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति मैक्रों और फर्स्ट लेडी को रात्रिभोज के लिए किया ध्यावाद

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैरिस पहुंचने के बाद उन्होंने फ्रांस के सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर से मुलाकात की। वहीं करीब 8:45 पर पीएम मोदी ने फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न के साथ बैठक की। इस बैठक में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने कई विशेष मुद्दों पर चर्चा की है। इसी के साथ रात 11 बजे पीएम मोदी ने ला सीन म्यूजिकेल कला केंद्र में भारतीय समुदाय के कार्यक्रम को संबोधित किया। वहीं रात 12 बजे के करीब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ पीएम मोदी ने रात्रिभोज किया। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और फर्स्ट लेडी ब्रिगिट मैक्रों की ओर से दिए गए रात्रि भोज के बाद उन्होंने राष्ट्रपति मैक्रों और फर्स्ट लेडी ब्रिगिट मैक्रों को धन्यवाद किया।

Also Read: आखिर क्यों Chandrayaan-3 को चंद्रमा पर ही भेजा जा रहा है ? जानिए इस मिशन से जुड़े कई Interesting Facts

सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर से मुलाकात के बाद लिखा ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ्रांस दौरे के दौरान विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि, दोनों प्रधानमंत्रियों ने आर्थिक और व्यापार, उर्जा पर्यावरण, शिक्षा, रेलवेज, डिजिटल सार्वजनिक दुनिया के लोगों से संपर्क जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की। इसके साथ दोनों पक्षों के बीच बहु-आयामी सहयोग को और आगे बढ़ाने की अपनी इच्छा दोहराई। इसी के साथ ही पीएम मोदी ने फ्रांस के सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर से मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर से मिलकर खुशी हुई। विभिन्न क्षेत्रों में भारत-फ्रांस सहयोग को गहरा करने के तरीकों पर सार्थक वार्ता की।” पीएम मोदी आज यानी 14 जुलाई को बैस्टिल डे परेड में शामिल होंगे। इसी के साथ आपको बता दें कि, बैस्टिल डे, फ्रांसीसी क्रांति की शुरुआत का प्रतीक है।

Also Read: Delhi Flood: दिल्ली में फ्लड अलर्ट, कई इलाकों में घुसा पानी, भारी वाहनों पर रोक, सरकारी-प्राइवेट स्कूल बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories