Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंPM Modi: 'बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा', लोकसभा में...

PM Modi: ‘बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा’, लोकसभा में Rahul Gandhi पर इशारों-इशारों में ये क्या बोल गए पीएम?

Date:

Related stories

India-China Relations: BRICS Summit में PM Modi और Xi Jinping के बीच द्विपक्षीय वार्ता, क्या Pakistan के लिए है खतरे की घंटी?

India-China Relations: रूस के कजान (Kazav) शहर में आयोजित BRICS Summit 2024 में आज का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा है। दरअसल आज भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है।

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

PM Modi: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के दौरान आज पीएम मोदी, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने इशारों-इशारों में आज लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि “यहां (लोकसभा) बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है।” पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान ही ‘शोले’ फिल्म के ‘मौसी’ का जिक्र किया और इससे जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया।

‘बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा’

पीएम मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान इशारों-इशारों में कांग्रेस व राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने सदन में एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि “जब छोटे बच्चे साइकिल से गिर जाते हैं तो बड़े जाते हैं और कहते हैं कि चींटी मर गई। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि बच्चे का मन बहल जाए। यही आज कर हो रहा है और यहां (लोकसभा) भी बच्चे (राहुल गांधी) का मन बहलाने का काम चल रहा है।

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि ”यह कांग्रेस के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी हार है। बेहतर होता कि कांग्रेस अपनी हार स्वीकार कर लेती और लोगों के जनादेश का सम्मान करती, लेकिन वे ‘सिरसासन’ करने में व्यस्त हैं। कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम भारत के नागरिकों के दिमाग में यह स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने हमें हरा दिया है।

पीएम मोदी ने इसके अलावा ‘शोले’ मूवी के ‘मौसी’ कैरेक्टर का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने सदन में एक और किस्सा सुनाते हुए कहा कि आज कल एक पार्टी 10 से ज्यादा राज्यों में क्लीन स्वीप हुई है लेकिन बालक बुद्धि का खेल जारी है। बालक मौसी से कहता है हार गया तो क्या हुआ ‘मौसी’, पार्टी की लुटिया तो डूबो दी, पार्टी अंतिम सांस तो ले रही है। पीएम मोदी के इस संबोधन के बाद सदन में जम कर हंगामा देखने को मिल रहा।

99% मार्क लेकर घूम रहा बच्चा

पीएम मोदी ने लोकसभा को संबोधित करते हुए एक और अहम किस्सा सुनाया और इशारों-इशारों में राहुल गांधी पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा कि ”मुझे एक घटना याद है, एक लड़का था जिसके 99 नंबर आए थे और वह सबको दिखाता था। लोग जब 99 नंबर सुनते थे तो उसे बहुत प्रोत्साहित करते थे, तभी एक टीचर आए और बोले क्यों तुम मिठाई बांट रहे हो? टीचर ने बताया कि उस बच्चे को 100 में से 99 नहीं बल्कि 543 में से 99 अंक मिले हैं। अब उस बच्चे को कौन समझाएगा कि तुमने असफलता में विश्व रिकॉर्ड बनाया है।”

पीएम मोदी ने ये तंज राहुल गांधी पर कसा। बता दें कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव में 543 में से 99 सीट जीत पाने में सफल हुई है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories