मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडPM Modi ने उत्तराखंड को दी 4 हजार करोड़ की सौगात, कैलाश...

PM Modi ने उत्तराखंड को दी 4 हजार करोड़ की सौगात, कैलाश वर्वत के किए दर्शन, ITBP जवानों से भी की मुलाकात

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तराखंड दौरे पर थे, जहां उन्होंने आदि कैलाश वर्वत के दर्शन करने के साथ-साथ पार्वती मंदिर और जागेश्वर धाम में पूजा की। यहां से 20 किलोमीटर दूर चीन की सीमा शुरू हो जाती है। इस दौरे के बाद नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं, जिन्होंने उत्तराखंड से लगी भारत-चीन सीमा पर आदि कैलाश पर्वत का दर्शन किए हैं।

उत्तराखंड को 4 हजार करोड़ की सौगात

इस दौरान उन्होंने ITBP जवानों से भी मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरे की खास बात ये रही की PM मोदी उत्तराखंड को 4 हजार करोड़ रुपये की सौगात दे गए। उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं का अनावरण किया और इसे उत्तराखंड के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया।

‘यह उत्तराखंड का दशक होगा…’

इस दौरान PM मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि यह उत्तराखंड का दशक होगा…उत्तराखंड विकास की नई संभावनाओं तक पहुंचेगा और हमारी सरकार इसी उद्देश्य के साथ काम कर रही है। आज 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई है, जो उत्तराखंड को एक अलग आयाम पर ले जाएगी।”

चंद्रयान और एशियाई खेलों का जिक्र

PM मोदी ने कहा, “आज हमारा तिरंगा हर क्षेत्र में ऊंचा और ऊंचा लहरा रहा है। हमारा चंद्रयान-3 वहां पहुंच गया है, जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंच सका। जहां चंद्रयान उतरा, उस स्थान का नाम भारत ने ‘शिव-शक्ति’ रखा है। न केवल अंतरिक्ष में बल्कि खेलों में भी भारत की ताकत देखी जा रही है। हाल ही में हुए एशियाई खेलों में भारत ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहली बार भारतीय खिलाड़ियों ने 100 से ज्यादा पदक जीतने का रिकॉर्ड बनाया है।”

‘विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा भारत’

उन्होंने संसद द्वारा ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ पारित करने का भी जिक्र किया, जो लोकसभा और विधानसभा सीटों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करता है। उन्होंने कहा, “हाल ही में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। जो काम वर्षों से रुका हुआ था। सभी के आशीर्वाद से आपका बेटा यह कर पाया। आज भारत सफलता और विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें