मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSeema Haider के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले दो लोगों को पुलिस ने...

Seema Haider के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले दो लोगों को पुलिस ने दबोचा, नोएडा से किया गिरफ्तार

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

Seema Haider: पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर जब से भारत आई हैं तब से देश में विवाद छिड़ा हुआ है। सीमा का कहना है की वह अपने प्रेमी सचिन के लिए भारत आई हैं। हालांकि कई लोग उन पर जासूस होने का शक जता रहे हैं। इस मामले में फिलहाल सीमा यूपी ATS की गिरफ्त में हैं। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। अब तक की पूछताछ में सीमा पर जासूस होने का पूरा शक बना हुआ है।

फर्जी दस्तावेज बनाने वाले दो लोग गिरफ्तार

अब इस मामले में एक और खुलासा हुआ है। पुलिस ने सीमा के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। दोनों की पहचान पुष्पेंद्र और पवन निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है की इन्हीं फर्जी दस्तावेजों के जरिए पहले सीमा दुबई और फिर नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई।

सचिन ने बनाया था सारा प्लान

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये सारा प्लान सीमा के प्रेमी सचिन का था। उसी से सीमा के फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए थे। पहले सचिन खुद नेपाल गया, वहां उनसे सीमा से शादी रचाई। फिर उसी ने भारत में घुसने में सीमा की मदद की।

बताया जा रहा है कि सीमा को छुपाने के लिए सचिन ने पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन उससे पहले ही उसका भंडाफोड़ हो गया और पुलिस को इस बात की जानकारी लग गई।

फर्जी दस्तावेज का रैकेट चलाते थे आरोपी

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों से प्राथमिक पूछताछ में ये खुलासा हुआ है की दोनों फर्जी दस्तावेज का रैकेट चलाते थे। पुलिस ने दोनों के पास से कई फर्जी दस्तावेज और आधार कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने सीमा और सचिन से पूछताछ की।

दोनों ने बताया कि उन्होंने शादी के लिए दस्तावेज बुलंदशहर से तैयार करवाए थे। जिसके बाद पुलिस बुलंदशहर पहुंची और अहमदगढ़ के एक जन सेवा केंद्र पर दबिश दी। ये जन सेवा केंद्र पुष्पेंद्र और पवन का था। जहां वे फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे। अब पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों से पूछताछ की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories