Home देश & राज्य Amit Shah के बिहार दौरे से पहले सियासी बवाल, CM Nitish ने...

Amit Shah के बिहार दौरे से पहले सियासी बवाल, CM Nitish ने गृह मंत्री को लेकर दिया बड़ा बयान

0

CM Nitish: राम नवमी पर पूरे देश के कई राज्यों में जुलूस के दौरान हिंसा, आगजनीऔर पत्थरबाजी की घटनाओं को अंजाम दिया गया। इसी सिलसिले में बिहार के सासाराम और नालंदा में भी हिंसा, तोड़फोड़ और उपद्रव की तस्वीरें भी सामने आई थी। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने दोनों शहरों में धारा 144 के साथ इंटरनेट सेवाओं को बंद कर देने का आदेश दे दिया गया है। सीएम नीतीश ने इसे किसी के द्वार की गई साजिश करार दिया गया है। सुरक्षा नहीं देने के बीजेपी के आरोप पर सीएम नीतीश ने कहा कि ‘वे क्यों आ रहे थे और क्यों नहीं आ रहे इससे हमें क्या मतलब।’ घटना को देखते हुए केंद्रीय मंत्री मंत्री अमित शाह ने अपना बिहार दौरा रद्द कर दिया है।

हिंसा पर बोले सीएम नीतीश

आज शनिवार को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘ऐसी घटनाएं काफी दुखद है। ऐसा कभी नहीं होता था। ये नेचुरल नहीं है, जरूर किसी ने गड़बड़ी की है।ऐसे में हमने पूरी तरह से जांच करने के आदेश दिए हैं, दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी।’ गृहमंत्री अमित शाह के दौरा रद्द करने पर जब पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि “कोई भी केंद्र के मंत्री बिहार आते हैं तो उनको सुरक्षा दी जाती है। राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाती है। हम इन चीजों का ध्यान रखते हैं,भाजपा के लोग ध्यान न रखें वो अलग बात है। यहां लॉ एंड ऑर्डर की कोई प्रॉब्लम नहीं है।”

ये भी पढ़ें:PM Modi ने दी MP को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, रोड शो किया रद्द, जानें संबोधन में क्या कही बड़ी बात ?

‘वे क्यों आ रहे इससे हमें क्या मतलब’: सीएम नीतीश

पत्रकारों के सवाल पर बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सुरक्षा नहीं देने के कारण कार्यक्रम स्थगित हुआ है। इस पर जवाब देते हुए हुए सीएम नीतीश बोले कि “अब बीजेपी अपना कोई कार्यक्रम करेगी तो मैं क्या करूं। वे क्यों आ रहे थे और क्यों नहीं आ रहे इससे हमें क्या मतलब। अब कोई सरकारी कार्यक्रम तो था नहीं।लेकिन राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री के आने पर जो कुछ किया जाना चाहिए वो सबकुछ किया जाता है। उनके आरोप गलत हैं।”

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

बता दें नालंदा और सासाराम में रामनवमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा पर हिंसा भड़क गई थी। जिसके कारण बीजेपी ने अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। इस पर बीजेपी के नए बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार सरकार सुरक्षा नहीं दे सकती। हमारे कार्यक्रम की ही कोई सुरक्षा नहीं है।इस वजह से हमें अपना कार्यक्रम रद्द करने पड़ रहे हैं। हमारे कार्यकर्ताओं पर बम चलाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:100 फीसदी साक्षरता संकल्प के साथ CM Yogi ने शुरू किया स्कूल चलो अभियान, अधिकारियों को दिए

Exit mobile version