मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLas Vegas में Research Paper प्रस्तुत करेंगे प्रोफेसर बीरपाल सिंह

Las Vegas में Research Paper प्रस्तुत करेंगे प्रोफेसर बीरपाल सिंह

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Research Paper in Las Vegas: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रोफेसर बीरपाल सिंह (भौतिक विज्ञान विभाग)अमेरिका के नेवाडा स्टेट के लास वेगास शहर में आयोजित होने वाली प्रतिष्ठित अमेरिकन फिजिकल सोसायटी की मीटिंग 2023 में शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे। शुक्रवार को प्रो0 बीरपाल सिंह शोध पत्र प्रस्तुत करने के लिए अमेरिका रवाना हो गए। एपीएस मीटिंग 2023 भौतिक विज्ञान के फ्रंटियर विषयों में शोध कर रहे विश्व भर के वैज्ञानिकों व शोध छात्रों के लिए यह एक अत्यंत प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय मंच है।

दस हजार से अधिक शोधकर्ता ले रहे भाग

 

इस मीटिंग में प्रतिभाग करने के लिए विश्व भर से लगभग 10,000 से अधिक शोधकर्ता अमेरिका के लास वेगास शहर में पहुंच रहे हैं। साथ ही एक भारतवंशी प्रोफेसर स्मिता विश्वेश्वरा इस एपीएस मीटिंग को चेयर कर रही हैं। इसके अतिरिक्त प्रोफेसर बीरपाल नेशनल इंस्टिट्यूट फाॅर मेटेरियल एडवांसमेंट, पिट्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएसए व चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में भी अतिथि व्याख्यान प्रस्तुत करेंगे।

ये भी पढ़ें: Andrey Botikov Murder: स्पूतनिक वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिक की हत्या, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

पिट्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी यूएसए से हो चुका है एमओयू

 

आपको बता दें कि पिट्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी यूएसए एवं चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के बीच शैक्षणिक व शोध कार्यों में प्रतिभाग करने हेतु हाल ही में एमओयू स्थापित किया गया है। इस कांफ्रेंस के आयोजन सचिव पिट्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी, अमेरिका से डॉक्टर राम गुप्ता व चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय भारत से प्रोफेसर बीरपाल सिंह है। यह कॉन्फ्रेंस 11 – 12 मार्च 2023 को अमेरिका के कैंसास स्टेट के पिट्सबर्ग शहर मे आयोजित होगी।

ये भी पढ़ें: UP News: तो ये है बाहुबली अतीक के बेटे की जमानत याचिका खारिज होने की असली वजह, जानिए

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories