शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: आज से पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू, 5 मार्च...

Punjab News: आज से पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू, 5 मार्च को राज्य का बजट होगा पेश! जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: शुक्रवार यानि आज से पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस ने किसान आंदोलन को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। राज्यपाल ने अपना अभिभाषण 10 मिनट में ही खत्म कर दिया। 15 दिवसीय सत्र की शुरुआत 1 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण से होगी और 4 मार्च को इस पर बहस होगी। वहीं उम्मीद की जा रही है कि विपक्षी दल किसानों के आंदोलन, बकाया कर्ज और कानून-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर आप सरकार को घेरने के लिए तैयार हैं।

Punjab News: 5 मार्च को राज्य का बजट पेश किया जाएगा

खबरों के मुताबिक पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा 5 मार्च को 2024-25 राज्य का बजट पेश करेंगे। वहीं उम्मीद की जा रहा है कि 6 मार्च को इस पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस नेता राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि उनकी पार्टी किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन और प्रदर्शनकारियों पर हरियाणा पुलिस के अत्याचार पर पंजाब पुलिस की कथित निष्क्रियता का मुद्दा उठाएगी।

विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी मुख्यमंत्री की आलोचना की और उन पर किसानों के हितों की रक्षा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। (Punjab News) वहीं विपक्षी दल आप शासन में बढ़ते कर्ज का मुद्दा उठाते रहे है।

Punjab News: आप विधायक ने सीएम भगवंत मान को धन्यवाद कहा

आप विधायक चेतन सिंह जौरमाजरा का कहना है, ”पंजाब के कल्याण के लिए हर कदम उठाने के लिए मैं सीएम भगवंत मान को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनकी प्राथमिकताएं शिक्षा और स्वास्थ्य हैं… उनका पूरा ध्यान राज्य में पानी पर है… सत्र में एक बजट पेश किया जाएगा जो पंजाब के पक्ष में होगा…”

Latest stories