रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: मान सरकार का सराहनीय कदम, पंचायत को प्रदान करने के...

Punjab News: मान सरकार का सराहनीय कदम, पंचायत को प्रदान करने के लिए खरीदी निजी जमीन; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: पंजाब की मान सरकार राज्य को विकास की बुलन्दियों पर ले जाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दूरदर्शी नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य के समग्र विकास के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रही है और निवासियों को गुणवत्तापूर्ण और परेशानी मुक्त सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई हैं। पंजाब सरकार(Punjab News) ने दिढ़बा के गांव कोठे आला सिंह (खड्यिाल कोठे) में गंदे पानी की निकासी की समस्या को दूर करते हुए प्राइवेट व्यक्ति से ज़मीन खरीद कर ग्राम पंचायत को दे दी।

Punjab News: क्या है पूरा मामला

दरअसल कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा गांव के गंदे पानी निकासी की लंबे समय से समस्या चली आ रही थी। कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि गांव कोठे अला सिंह के निवासियों की मांग के उचित समाधान के लिए पंजाब सरकार ने पहली बार किसी निजी व्यक्ति से 37 लाख रूपये की लागत से जमीन खरीदकर ग्राम पंचायत को दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार(Punjab News) की इस पहल से ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी और जल्द ही इस जमीन पर एक पार्क भी विकसित किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करेंगे

आपको बता दें कि कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि उनकी सरकार शहरों और गांवों में भी चरणबद्ध तरीके से हर सुविधा सुनिश्चित कर रही है। इस अवसर पर, मंत्री ने गांव के अन्य विकास कार्यों के लिए 25 लाख रुपये के अनुदान की भी घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि पिछली किसी सरकार ने ग्रामीणों की इस समस्या को गंभीरता से नही लिया, जिसके कारण गंदे पानी कि निकासी का मुद्दा ग्रामीणों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories