बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: संगरूर से सांसद गुरमीत सिंह मीत का लोकसभा में जबरदस्त...

Punjab News: संगरूर से सांसद गुरमीत सिंह मीत का लोकसभा में जबरदस्त भाषण, पंजाब के अधिकारों की उठाई आवाज; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के निर्देश पर नशा मुक्त अभियान को मिली रफ्तार, नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार राज्य को नशा से मुक्त करने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में सूबे के सीएम की ओर से प्रशासन को भी नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने की खुली छूट दी गई है।

Punjab News: मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र पर झटपट होगा शिकायतों का निपटारा, जानें क्या है CM Mann की खास मुहिम?

Punjab News: पंजाब में मान सरकार के अथक प्रयासों के बाद आज से मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र की शुरुआत हो गई है। पंजाब के जालंधर जिले में जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स के कमरा नंबर 14ए में स्थापित किए गए इस हेल्प डेस्क का खास महत्व है।

Punjab News: CM Mann के इस खास मुहिम से बदली हेल्थ सेक्टर की तस्वीर, करोड़ों लोगों को मिल रही मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान (CM Mann) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार लोगों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लेकर आती है।

Punjab News: संगरूर से सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज लोकसभा में अपना पहला भाषण दिया। बता दें कि इस दौरान मीत हेयर ने पंजाब के अधिकारों की आवाज उठाई। वहीं मीत हेयर ने अपनी स्पीच की शुरुआत संगरूर के लोगों को धन्यवाद देकर की। आपको बता दें कि मीत हेयर ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर बहस में हिस्सा लेते हुए पंजाब का नाम तक नहीं लेने पर खेद व्यक्त किया।

गुरमीत सिंह मीत ने इन मुद्दों को उठाया

मीत हेयर ने देश की आजादी के लिए पंजाबियों के 80 फीसदी बलिदान से लेकर विभाजन की पीड़ा, किसानों द्वारा देश का अन्न भंडार भरने, सीमा पर सैनिकों की शहादत और खेलों विशेषकर ओलंपिक में पंजाबियों के योगदान का जिक्र किया। मीत हेयर ने हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर, निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, अर्शदीप सिंह का जिक्र किया। मीत हेयर ने पंजाब यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में तत्कालीन गृह मंत्री सरदार पटेल द्वारा पंजाबियों के बलिदान का जिक्र करते हुए केंद्र द्वारा पंजाब के साथ भेदभाव करने और पड़ोसी राज्यों को कर रियायतें देकर पंजाब के उद्योगों पर दबाव बनाने की बात कही।

हेयर ने केंद्र सरकार से मांगा 8000 करोड़ रूपये

मीत हेयर ने पंजाब के आरडीएफ सहित 8000 करोड़ रुपये के रोके फंड को जारी करने की मांग की। हेयर ने केंद्रीय एजेंसियों के जरिए अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, हेमंत सोरेन सहित विपक्षी नेताओं को परेशान करने का मुद्दा भी उठाया। इसके अलावा अग्निवीर योजना के पहले शहीद पंजाबी अमृतपाल सिंह थे जिन्हें हमारे मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने एक करोड़ रुपये की सहायता दी थी। मीत हेयर ने कर्मचारियों के पक्ष में बोलते हुए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की। इसके साथ ही मीत हेयर ने कहा कि पंजाबी एक गौरवशाली कौम है। वे भीख नहीं मांगते बल्कि अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाते है। हमारे किसान को हरियाणा से आगे नहीं जाने दिया गया।

Latest stories