गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: खेल मंत्री मीत हेयर ने एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण और...

Punjab News: खेल मंत्री मीत हेयर ने एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण और रजत पदक जीतने के लिए सिफ़्त कौर समरा को दी बधाई

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज जकार्ता में चल रहे एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण और रजत पदक जीतने वाली फरीदकोट की निशानेबाज सिफ़्त कौर समरा को बधाई दी है। सिफ़्त ने टीम इवेंट में स्वर्ण और व्यक्तिगत में रजत पदक जीता।

जकार्ता में एशियन चैंपियनशिप में सिफ़्त ने टीम इवेंट में स्वर्ण और व्यक्तिगत में रजत पदक जीता

खेल मंत्री ने कहा कि सिफ़्त कौर समरा ने निरंतर बढिय़ा प्रदर्शन के साथ राज्य और देश का नाम रौशन किया है। सिफ़्त ने पिछले साल एशियन गेम्ज़ में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण और रजत पदक जीता। विश्व कप में काँस्य पदक जीता था। इससे भी अहम बात पैरिस ओलम्पिक खेल के लिए भी क्वालीफायी किया।मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेल के मानक को ऊँचा उठाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जिससे विश्व स्तर पर राज्य की शान को फिर से बहाल किया जा सके। नयी खेल नीति के अंतर्गत जहाँ खिलाडिय़ों को नकद ईनाम दिए जा रहे हैं वहीं खेल मुकाबलों की तैयारी के लिए भी नकद राशि दी जा रही है।

माता-पिता और प्रशिक्षक को भी बधाई दी

मीत हेयर ने सिफ़्त कौर समरा की उपलब्धि के लिए उसके माता-पिता और प्रशिक्षक को भी बधाई दी है। जकार्ता में चल रही एशियन चैंपियनशिप-2024 (राइफल/पिस्टल) में व्यक्तिगत वर्ग में सिफ़्त कौर समरा ने 460.6 अंक हासिल कर रजत पदक जीता, जबकि स्वर्ण पदक विजेता दक्षिण कोरिया की यूनसियो ली ने 462.5 अंक हासिल किए। टीम वर्ग में सिफ़्त ने भारतीय टीम की ओर से स्वर्ण पदक जीता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories