सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: मूसलाधार बारिश ने पंजाब के लोगों की बढ़ाई मुश्किल, मदद...

Punjab News: मूसलाधार बारिश ने पंजाब के लोगों की बढ़ाई मुश्किल, मदद के लिए CM Mann ने उठाए जरुरी कदम

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक आउट?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

Punjab News: जुलाई का महीने आते ही मेघ गरजने लगते हैं। ऐसे में सभी राज्य सरकार और केंद्र सरकार हाई अलर्ट मोड में आ जाती हैं। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल के बाद अब बारिश पंजाब में अपना कहर बरपा रही है। ऐसे में देखा जाए तो लोगों का जीवन अस्त–व्यस्त हो गया है। बरसात लोगों के जीवन में संकट बनकर उभर रहा है। पंजाब के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। जिससे सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी हाई अलर्ट मोड में में नजर आ रहे हैं। उन्होंने हालात की गंभीरता को देखते हुए फौरन अधिकारियों और सभी प्रभावित जिले के विधायकों को ग्राउंड में उतरने के निर्देश दे दिए हैं।

पंजाब में बारिश ने बिगाड़ा खेला

देखा जाए तो पिछले दो दिनों से पंजाब में मूसलाधार वर्षा हो रही है। ऐसे में ऑलरेडी ‘एनडीआरएफ’ की टीम लोगों की सुरक्षा और रोजमर्रा की जरूरत के लिए लगाई जा चुकी है। खबरों की मानें तो पंजाब के मोहाली में हालत बहुत ज्यादा बेकाबू हो चुके है। वहां सकड़े तालाब का रूप ले ली हैं। जबकि फिरोजपुर में भी यही स्थिति कुछ नजर आ रही है। इसके अलावा जालंधर में भी आज सुबह से ही बारिश थमने का नाम नही ले रही। ऐसे में खबरें आ रही है, कि लोग जालंधर की सड़कों पर नाव की सवारी कर रहें हैं। वहीं देखा जाए तो पंजाब के कुछ जिलों में भारी वर्षा से बुरा हाल है। इसमें मोहाली, रूपनगर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब में स्थिति खराब होती नजर आ रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की मानें तो सतलुज नदी अपने पूरे उफान पर है। ऐसे में संबंधित जगह थाना क्षेत्र की पुलिस को काफी हाई अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है।

बचाव कार्य के लिए सीएम मान ने अधिकारियों को किया निर्देशित

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भारी वर्षा से अलर्ट हो गए है। इसके लिए मान ने सभी प्रभावित जिले के अधिकारियों को लोगों की हर संभव मदद करने के लिए निर्देशित किए हैं। इसके अलावा उन्होंने सभी मंत्रियों को लोगों के बीच जाने को कहा है। 

इसकी जानकारी सीएम मान ने ट्वीट कर दिया। इस दौरान उन्होंने  अपने ट्वीट में लिखा -”पंजाब में पिछले 2 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण निचले इलाकों और खासकर नदियों के किनारे के इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है…

मैंने अपने सभी मंत्रियों-विधायकों और सभी जिलों के डीसी और एसएसपी को जनता के बीच जाने का निर्देश जारी किया है…”

इसके बाद पंजाब पुलिस लोगों की सुरक्षा और मदद के लिए सड़कों पर उतर गई है। ऐसे में पुलिस का कहना है हम जल्द बारिश पर काबू पा लेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories