Home देश & राज्य Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को NSA के तहत किया गिरफ्तार,...

Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को NSA के तहत किया गिरफ्तार, आईजी ने किया बड़ा खुलासा

0
Amritpal Singh
Amritpal Singh

Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने आज रविवार सुबह वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अमृतपाल को मोगा के गुरुद्वारा से हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया है। इससे तीन दिन पहले ही उसकी पत्नी किरणदीप कौर को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोका गया था।

पुलिस ने लोगों से की अपील

वहीं, अमृतपाल की गिरफ्तारी की सूचना पुलिस ने एक ट्वीट कर दी। पंजाब पुलिस ने एक ट्वीट कर कहा कि- ‘ मोगा से अमृतपाल को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। किसी भी प्रकार की कोई फर्जी खबर नहीं चलाने की अपील की गई है।’

विशेष विमान से असम रवाना

पुलिस की मानें तो गुरुद्वारे से गिरफ्तार करने के बाद उसे अमृतसर ले जाया गया। इसके बाद पुलिस उसे डिब्रूगढ़ लेकर निकल गई है। उसे बठिंडा एयरपोर्ट से एक विशेष विमान के जरिए डिब्रूगढ़ ले जाया जा रहा है। बठिंडा एयरपोर्ट पर ही अमृतपाल का मेडिकल चेकअप किया गया है।

ये भी पढ़ें: Federation Gatka Cup: पहले फेडरेशन गतका कप की धूमधाम से शुरुआत, संत बाबा गुरदेव सिंह ने किया उद्घाटन

आईजी सुख चैन गिल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पंजाब पुलिस के आईजी सुख चैन गिल ने गिरफ्तारी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अमृतपाल को आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर रोडेवाला गांव से राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। आईजी ने कहा कि पंजाब पुलिस के पास अमृतपाल की पुख्ता सूचना थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसे रोडे गांव के पास घेर लिया। इसके बाद उसके पास कोई विकल्प नहीं रह गया था। अंत में वह गुरुद्वारे के बाहर आ गया, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आईजी ने कहा कि गुरुद्वारा एक धार्मिक स्थल है। पंजाब पुलिस का एक भी जवान गुरुद्वारे के अंदर नहीं गया था।

Exit mobile version