Home देश & राज्य पंजाब के CM Bhagwant Mann का बड़ा फैसला, उद्योगपतियों को दी राज्य...

पंजाब के CM Bhagwant Mann का बड़ा फैसला, उद्योगपतियों को दी राज्य में निवेश की मंजूरी

0

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य के विकास के लिए लगातार निवेश कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री बनने के 11 महीने के भीतर ही अब तक का सबसे बड़ा निवेश किया है। इस निवेश के द्वारा पंजाब के विकास के साथ ही लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा। इस निवेश के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया के लोगों से बात की। मीडिया से बात करते हुए सीएम मान ने कहा कि “यह अभी सिर्फ प्री मानसून बौछार है, 23 -24 फरवरी को होने वाले इन्वेस्ट पंजाब समिट में पंजाब के लोगों को और भी शानदार तोहफा प्रदान किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री मान ने बड़े उद्योगपतियों को भी निवेश की मंजूरी दे दी हैं।

सीएम मान ने किया 38,175 करोड़ रुपये का निवेश

सीएम मान पंजाब के विकास के लिए लगातार बड़े – बड़े उद्योगपतियों के साथ बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अभी कुछ दिनों के पहले मुंबई के दौरे पर थे जहां उन्होंने बॉलीवुड के कई कलाकारों से मुलाकात कर पंजाब में फिल्म सिटी बनाने का आग्रह किया। ऐसे में सोमवार को उन्होंने पंजाब में मुख्यमंत्री बनने के 11 महीने के भीतर 38,175 करोड़ रुपये का निवेश पक्का किया। इस निवेश के द्वारा बताया जा रहा है कि पंजाब के 2.43 लोगों को रोजगार दिया जाएगा।

सीएम मान पंजाब के विकास के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जाकर वहां के उद्योगपतियों को आमंत्रित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री मान की कड़ी मेहनत का फल है कि आज बड़ी- बड़ी कंपनियां पंजाब में निवेश करने को तैयार हैं। मुख्यमंत्री मान का कहना है कि “पंजाब का विकास जर्मनी और फ्रांस की तरह होना चाहिए। बड़े उद्योगपति बिना किसी डर और भय के पंजाब में आकर निवेश कर सकते हैं।”

ये भी पढ़ेंः नई औद्यौगिक नीति का एलान कर CM Mann देंगे पंजाब को उड़ान, व्यापारियों और युवाओं की होगी बल्ले-बल्ले

बड़े उद्योगपति करेंगे निवेश

सोमवार को मुख्यमंत्री मान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 23 -24 फरवरी को होने वाले इन्वेस्ट पंजाब समिट में राज्य के विकास के लिए कई बड़े उद्योगपति निवेश के लिए आ रहे हैं। इस निवेश के द्वारा पंजाब में रोजगार के दरवाजे खुल जाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि इस इन्वेस्ट समिट में फिल्मसिटी को लेकर भी इन्वेस्ट हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः New Industrial Policy: नई औद्यौगिक नीति का तोहफा देने के बाद CM Mann पंहुचे जालंधर, कारोबारियों का टटोला मन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version