शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi की सुरक्षा में चूक का मामला, CM Mann ने उठाया...

PM Modi की सुरक्षा में चूक का मामला, CM Mann ने उठाया ये सख्त कदम…अधिकारियों को जारी किया नोटिस

Date:

Related stories

CM Mann: पिछले साल हुए पंजाब दौरे के समय पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर सीएम भगवंत मान ने बड़ा कदम उठाया है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बनाई गई रिपोर्ट के अनुसार सीएम मान ने मंगलवार को पंजाब के 3 बड़े अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि सीएम मान ने जस्टिस इंदु मल्होत्रा कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार तीन आईपीएस अधिकारीयों को कारण बताओ नोटिस दिया है। केंद्र सरकार के द्वारा लगातार पंजाब की सरकार पर यह दबाव बनाया जा रहा था कि आखिर पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई इस चूक में अभी तक जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई ? ऐसे में सीएम मान ने बिना देर किए शख्त कदम उठाया है।

गृह मंत्रालय की तरफ से भेजा गया पत्र

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुए चूक को लेकर सीएम मान को गृह मंत्रालय की तरफ से एक पत्र भेजा गया था। इस पत्र में गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम मान के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि ” 6 महीने बीतने को हैं लेकिन सुरक्षा में हुई चूक के बारे में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसमें इतनी देरी क्यों हो रहे ही पंजाब सरकार को इसका जवाब देना होगा। वहीं चीफ जस्टिस की रिपोर्ट में इस घटना का सबसे बड़ा जिम्मेदार डीआईजी इंद्रबीर सिंह और तब के एसएसपी फिरोज़पुर हरमनदीप सिंह साथ ही डीजीपी सितार चट्टोपाध्याय को माना गया था।

वहीं केंद्र सरकार ने इनके खिलाफ शख्त एक्शन लेने को कहा था। ऐसे में सीएम भगवंत मान ने भी गृहमंत्री के द्वारा जारी किए गए पत्र का जवाब इन अधिकारीयों के खिलाफ नोटिस जारी करके दिया है। वहीं गृह मंत्रालय की तरफ से इन बड़े अधिकारीयों के अलावा कुछ और भी अधिकारीयों की इस पूरी घटना का जिम्मेदार ठहराया गया है। साथ ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें: बाबा विश्वनाथ के दर पर CM Yogi की दस्तक, पूजा और दर्शनों का लगाया शतक

फिरोजपुर दौरे के समय हुई थी घटना

बता दें कि पीएम मोदी पांच जनवरी 2022 को फिरोजपुर के दौरे पर थे। तभी आंदोलन कर रहे कुछ किसान पीएम मोदी का काफिला देख उनकी गाड़ी के आगे कूद गए। इस दौरान उन लोगों ने जमकर हंगामा खड़ा किया था। इस दौरान पीएम मोदी काफी समय तक बीच सड़क पर ही खड़े थे। ऐसे में ये कहा जा रहा था कि इस दौरान पीएम के साथ कोई भी अनहोनी घटना घटित हो रही थी।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories