सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यCM Bhagwant Mann ने बनाया खास प्लान, आय से अधिक संपत्ति वालों...

CM Bhagwant Mann ने बनाया खास प्लान, आय से अधिक संपत्ति वालों पर AAP सरकार ऐसे कसेगी शिकंजा

Date:

Related stories

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का विजिलेंस की कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने आमदनी से ज्यादा संपत्तियां बनाई है उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उनकी जायदाद कानूनी प्रक्रिया के तहत बेची जाएगी और पैसे खजाने में डाले जाएंगे। मान ने कहा कि प्रदेश में विजिलेंस अपना काम कर रही है।

अवैध प्रोपर्टी को बेचकर सरकारी खजाने में डाला जाएगा पैसा

भगवंत मान ने कहा कि जिन लोगों ने अवैध संपत्ति से बड़े महल, प्रोपर्टी और फॉर्म हाउस बनाए हैं, ऐसे लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की प्रोपर्टी इनकम से ज्यादा होगी उसे सील कर दिया जाएगा। साथ ही जब्त की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद इन अवैध प्रोपर्टी को बेचकर सरकारी खजाने में पैसा डाला जाएगा। मान ने कहा कि इसके बाद इन पैसों का इस्तेमाल पंजाब की जनता की भलाई के लिए किया जाएगा।

मान सरकार बनने के बाद हो रही विजिलेंस की कार्रवाई

गौर हो कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद से विजिलेंस विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। विभाग की ओर से कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही मंत्री रह चुके सियासी नेताओं पर भी लगातार शिकंजा कस रही है।

आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व सीएम चन्नी का भी नाम

जानकारी के अनुसार इस लिस्ट में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का भी नाम है। आय से अधिक संपत्ति के अलावा चन्नी पर निजी कार्यक्रमों में सरकारी पैसे के उपयोग करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में विजिलेंस की टीम पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से कई बार पूछताछ कर चुकी है। फिलहाल, प्रदेश में विजिलेंस टीम की कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें: Jalandhar Lok Sabha bypoll: विरोधियों पर जमकर बरसे CM Bhagwant Mann, AAP प्रत्याशी संग निकाला रोड शो

Latest stories