सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यCM Bhagwant Mann बोले- 'कांग्रेस-अकाली दल के नेता व्यापार में हिस्सा लेते...

CM Bhagwant Mann बोले- ‘कांग्रेस-अकाली दल के नेता व्यापार में हिस्सा लेते थे, हम पंजाबियों के दुख-दर्द में हिस्सा लेते हैं’

Date:

Related stories

Punjab News: तपती धूप के साथ लू का कहर! मान सरकार ने स्कूलों में किया छुट्टियों का ऐलान; जानें कब खुलेंगे विद्यालय

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग तपती धूप के साथ लू का भी सामना कर रहे हैं।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

CM Bhagwant Mann: जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के साथ मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वीरवार को हल्का जालंधर वेस्ट, नॉर्थ और सेंट्रल के विभिन्न इलाके में रोड शो किया और लोगों से ‘आप’ उम्मीदवार को जीताने की अपील की। मुख्यमंत्री ने जालंधर वेस्ट विधानसभा क्षेत्र के भार्गव नगर से रोड शो की शुरुआत की। यहां से उन्होंने नारी निकेतन चौक तक रोड शो निकाला। जालंधर सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने मिलाप चौक से भगत सिंह चौक तक रोड शो किया। वहीं जालंधर नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र में दोमोरिया पुल से किशापुरा चौक तक रोड शो किया एवं लोगों से रूबरू हुए।

रोड शो के दौरान लोगों को किया संबोधित

रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मान (CM Bhagwant Mann) ने कई जगहों पर लोगों को संबोधित भी किया। जालंधर के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने अकाली दल और कांग्रेस पार्टी पर तीखे हमले बोले और कहा कि कांग्रेस-अकाली नेताओं ने आपके बच्चों की पढ़ाई बेच दी। बुजुर्गों की दवाई बेच दी और इन पैसों से अपने लिए बड़े बड़े महल बनाए और अरबों रुपए की संपत्ति अर्जित की।

सीएम मान ने हरसिमरत कौर पर बोला हमला

मुख्यमंत्री ने अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की पत्नी और सांसद हरसिमरत कौर बादल पर भी हमला बोला और कहा कि हरसिमरत कौर बादल ने 2019 लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में उन्होंने बताया कि उनके पास साढ़े तीन किलो सोना और करोड़ों रुपए नगद एवं करोड़ों रुपए की संपत्ति है। उन्होंने सवाल किया कि उनके पास इतने पैसे कहां से आए? दरअसल ये सब जनता के पैसे हैं।

कांग्रेस नेता पंजाब के व्यापारियों से वसूलते थे मोटा पैसा

कांग्रेस नेता और पूर्व उद्योग मंत्री श्यामसुंदर अरोड़ा पर भी मुख्यमंत्री ने हमला बोला और कहा कि उनके घर से छापे में करोड़ों की संपत्ति के कागजात के अलावा नोट गिनने वाली मशीन मिली। मतलब साफ है कि उद्योग मंत्री रहते हुए वह पंजाब के व्यापारियों से मोटा पैसा वसूलते थे।

व्यापारियों से व्यापार में लेते थे हिस्सा

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में सत्ताधारी नेता पंजाब के व्यापारियों से व्यापार में हिस्सा लेते थे। हिस्सा नहीं देने पर उन्हें डराते धमकाते थे और रेड डलवाते थे। हम व्यापारियों से हिस्सा नहीं लेते हैं। हम पंजाब के आमलोगों के दुख दर्द में हिस्सा लेते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद पंजाब के व्यापारियों से हमारा कोई भी नेता कमीशन और हिस्सेदारी नहीं मांगता है। पंजाब के व्यापारी अब बेखौफ होकर अपना व्यापार करते हैं और सरकार को करोड़ों रुपए का टैक्स भी भरते हैं।

AAP सरकार आम आदमी की सरकार है

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘आप’ सरकार आम आदमी की सरकार है। आम जनता की सहूलियत के लिए हमने सरकारी कार्यालयों और स्कूलों का समय सुबह 7:30 से 2:00 बजे तक कर दिया है। इस फैसले से रोज 350 मेगावाट बिजली की बचत होगी और पंजाब के सरकारी कार्यालयों के हर महीने 16 करोड़ रुपए से ज्यादा बिजली के बिल बचेंगे। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों को अब अपने परिवार और बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने का भी मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Aam Aadmi Clinics: CM Kejriwal और CM Mann आज पंजाब के लोगों को देंगे सौगात, 80आम आदमी क्लीनिक का करेंगे लोकार्पण

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें