मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबInternational Yoga Day 2023 पर पंजाब में फिटनेस का सदेश देंगे CM...

International Yoga Day 2023 पर पंजाब में फिटनेस का सदेश देंगे CM केजरीवाल, मुख्यमंत्री मान सहित ये लोग होंगे शामिल

Date:

Related stories

पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर रहे CM केजरीवाल! क्या लोकसभा 2024 में बढ़ेंगी विपक्ष की मुश्किलें?

Punjab News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गठबंधन की बाधाओ से मुक्त नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने रविवार को पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली की और राज्य के लोगों से आम आदमी पार्टी के समर्थन में खुली मांग कर डाली।

Delhi News: राजधानी को प्रदूषण मुक्त करने की तैयारी, CM केजरीवाल व LG ने 100 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

Delhi News: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सरकार लगातार सजग नजर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उपराज्यपाल (LG) वी के सक्सेना ने 500 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है।

International Yoga Day 2023: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के अवसर पर इस बार पंजाब में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। पंजाब सरकार द्वारा आयोजित ये कार्यक्रम जालंधर के पीएपी में करवाया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खास तौर पर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उनके साथ पंजाब के CM भगवंत मान सहित कई अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Saraswati Murder Case में लिव इन पार्टनर मनोज ने किए सनसनीखेज खुुलासे, बेटी बताकर सबको चौंकाया

1200 प्रतिभागी होंगे शामिल

जालंधर में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। क्योंकि दो राज्यों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे, इसलिए सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इस कार्यक्रम में करीब 1200 प्रतिभागियों के पहुंचने की उम्मीद है। जिसके लिए उसी हिसाब से इंतजाम किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को योग के प्रति जागरूक करना और फिटनेस को बढ़ावा देना है।

फिटनेस का सदेश देंगे CM केजरीवाल

कार्यक्रम के दौरान CM केजरीवाल प्रतिभागियों को फिट रहने का संदेश देंगे। इस दौरान स्कूल के छात्र भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र भी लिखा गया है। उन्हें यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि 10वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चें इस कार्यक्रम में शामिल हों। उन्हें करीब 2 हाजार छात्रों को कार्यक्रम में शामिल करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, कार्यक्रम के लिए वीवीआईपी और वीआईपी मेहमानों को निमंत्रण दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories