गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यCM Maan: Food Processing Sector को बढ़ावा देने के लिए मान सरकार...

CM Maan: Food Processing Sector को बढ़ावा देने के लिए मान सरकार ने की बड़ी पहल, युवाओं को होगा ये फायदा

Date:

Related stories

CM Maan: पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में सीएम भगवंत मान की सरकार चल रही है। ऐसे में चुनावों के दौरान उन्होंने जो भी वादे किए थे वो धीरे-धीरे करके सभी पूरे कर रहे हैं। फिर चाहे वो रोजगार का मुद्दा हो फिर किसानों का अपने हर वादे को सीएम मान पूरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम मान ने खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

सीएम मान ने की बैठक

प्रसंस्करण क्षेत्र के विकास पर सीएम मान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, ‘‘राज्य सरकार पंजाब में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र को काफी बढ़ावा दे रही है..।’’इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, पंजाब में 23 और 24 फरवरी को मोहाली में 5वें ‘प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन’ का आयोजन होने जा रहा है। इससे पंजाब की जनता को फायदा होगा। सीएम मान ने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि,  “राज्य सरकार निवेशकों की सुविधा के लिए एकल खिड़की प्रणाली को और मजबूत करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है।”

ये भी पढ़ेंः सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर इस हॉकी खिलाड़ी को बड़ा तोहफा, जानें पूरी खबर

खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए उठाया बड़ा कदम

आपको बता दें, बुधवार की शाम को मोहाली में एक निर्वाचिका सभा आयोजित की गई, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिरकत करते कई मुद्दों पर चर्चा की है। इस बैठक में उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुए सीएम मान ने कहा कि, “राज्य सरकार जल्द ही पूरे राज्य में 20 ग्रामीण औद्योगिक हब स्थापित करेगी। ये हब उद्योगपतियों को अपनी इकाइयां स्थापित करने में सुविधा प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे से लैस होंगे। ये हब औद्योगिक विकास को बढ़ावा देंगे।”

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023 में अनदेखी से निराश पंजाब के CM Mann का बड़ा बयान कहा- ‘विशेष पैकेज की मांग को ठुकराया गया’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories