मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमदेश & राज्यपंजाब CM Mann ने पूरी कर दी बड़ी मुराद, जानें अमृतसर को ऐसा...

 CM Mann ने पूरी कर दी बड़ी मुराद, जानें अमृतसर को ऐसा क्या दिया ?

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान अमृतसर के लोगों की बहुत दिनों से चली आ रही एक महत्वपूर्ण रेलवे ओवरब्रिज देने की मांग को पूरा कर दिया। शहर के वल्ला इलाके में बेहद महत्वपूर्ण पॉइंट पर एक ओवरब्रिज बहुत ही कम समय में दे दिया। सीएम मान ने आजकल पंजाब के चहुंमुखी विकास को लेकर बहुत गंभीर हो गए हैं। विकास की इसी कढ़ी में राज्य का ढ़ांचागत विकास भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है। बता दें अमृतसर शहर राज्य की आर्थिक, सांस्कृतिक और पारंपरिक विकास की रीढ़ है।

जानें ऐसा क्या दे दिया

आज पंजाब के सीएम मान ने अमृतसर के लोगों की लंबे समय से चली आ रही संवेदनशील मांग को पूरा कर दिया। शहर के वल्ला इलाके में बेहद महत्वपूर्ण पॉइंट पर एक ओवरब्रिज बहुत ही कम समय में दे दिया। बता दें इस ब्रिज को बनाने में लगभग 33 करोड़ रुपए की लागत आई है। इस पुल को बहुत कम समय में तैयार कर मान सरकार ने जनता को देने का काम किया है। इस पुल के उद्घाटन हो जाने से लोगों को रेलवे लाइन क्रास करने से निजात मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi का टीवी इंटरव्यू वायरल, पंजाब पुलिस ने कही ये बात

जानें क्यों मांग थी इस पुल की

राज्य का प्रमुख शहर होने के कारण शहर वल्ला इलाके में रेलवे लाइन के कारण दो शहरों में बंटा है। जिससे शहर की एक बड़ी आबादी दोनों ओर बंट गई है, जिसके आवागमन में और शहर की आर्थिक गतिविधियों में रुकावट पैदा हो रही थी। कई बार लोगों को इधर से उधर जाने में हादसे और बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकीं थीं। बता दें 2018 में दशहरा के दिने अमृतसर में रेल पटरियों पर दशहरा देख रहे सैकड़ो लोग मौजूद थे। कि तभी रावण दहन को देखते समय एक ट्रेन की चपेट में कई दर्जन लोगों की चपेट में आकर मौत हो गई थी। जांच में ऐसी संभावना जताई गई थी कि अमृतसर शहर के कई इलाके हैं जहां लोगों का आवागमन खतरनाक है। इसी तरह के इलाके में शहर का वल्ला इलाका भी था। यहां के लोगों ने इसकी मांग उठाई थी। जिसे सीएम मान ने गंभीरता से लेते हुए इतने कम समय में पूरा कर दिया।

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories