बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबLawrence Bishnoi का टीवी इंटरव्यू वायरल, पंजाब पुलिस ने कही ये बात

Lawrence Bishnoi का टीवी इंटरव्यू वायरल, पंजाब पुलिस ने कही ये बात

Date:

Related stories

Karni Sena चीफ की हत्या में शामिल कनाडा के गैंगस्टर्स! जानें गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर क्यों हो रही चर्चा?

Sukhdev Singh Gogamedi: राजस्थान के जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड में राजस्थान विशेष जांच दल (SIT) और दिल्ली पुलिस ने साझा अभियान चलाकर दो शूटर्स व एक अन्य अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।

Punjab News: सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गोल्डी बराड़ से जुड़े ठिकानों पर रेड, संदिग्धों से चल रही पूछताछ

Punjab News: पंजाब पुलिस इन दिनों अपराध व इससे जुड़े मामलों पर नियंत्रण पाने के लिए सख्त कार्यवाही करती नजर आ रही है। इसी क्रम में आज पंजाब (Punjab) के अलग-अलग हिस्सों में सिद्धू मूसेवाला के हत्या में प्रमुख आरोपी गोल्डी बराड़ को पकड़ने के लिए एक विशेष तलाशी अभियान की शुरूआत की गई।

Punjab Govt. on Lawrence Bishnoi Interview: सिद्धु मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू काफी तेजी से वायरल हुआ है। जिसके बारे में दावा किया गया कि इंटरव्यू को जेल से ही किया गया है। वायरल इंटरव्यू की जानकारी मिलते ही पंजाब सरकार और बठिंडा जेल प्रशासन हरकत में आ गया। मामले की जानकारी को लेकर तत्काल राज्य सरकार की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि वीडियो न तो बठिंडा जेल का है और न हीं कोई और जेल।

जानें क्या है पूरा मामला

सिद्धू मुसेवाला की हत्या का आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू 13 मार्च 2023 को अचानक वायरल हुआ। 57 मिनट का ये वीडियो के बारे में दावा किया गया कि जेल से ही इंटरव्यू लिया गया। जबकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई 2016 से ही बठिंडा जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में बंद है।

वीडियो एक निराधार अफवाह: जेल प्रशासन

मामले की गंभीरता से जांच करते हुए बठिंडा जेल प्रशासन ने तत्काल जांच कर इस पर प्रतिक्रिया उपलब्ध कराई, पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक “अफवाहें हैं कि साक्षात्कार बठिंडा जेल के अंदर से रिकॉर्ड किया गया था। हमारे संज्ञान में ये मामला आया है और हम स्पष्ट करते हैं कि ये अफवाहें निराधार हैं। बंदी अभी बठिंडा जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में बंद है, जहां उसकी गतिविधियों पर 24 घंटे कड़ी निगरानी रखी जाती है। अगर कोई पंजाब जेल प्रशासन की छवि खराब करने वाली फर्जी खबरें फैलाता पकड़ा गया, तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

इंटरव्यू मुमकिन ही नहीं : जेल अधीक्षक

बठिंडा जेल के अधीक्षक एन डी नेगी ने भी स्पष्ट कर दिया कि जेल में चप्पे चप्पे पर जैमर लजे हुए हैं। कोई फोन भी काम नहीं करता है। इसलिए जेल के अंदर से कोई भी इंटरव्यू मुमकिन नहीं है। ये वायरल वीडियो बठिंडा जेल का नहीं है।

वीडियो पंजाब का नहीं: पंजाब सरकार

वायरल किए जा रहे लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू वीडियो के बारे में पंजाब सरकार ने एक प्रेस रिलीज जारी कर स्पष्ट कर दिया है। प्रेस रिलीज के मुताबिक, सरकार ने साफ तौर से कहा कि ‘वीडियो न तो बठिंडा जेल का है और न ही पंजाब की किसी और जेल का।’

ये भी पढ़ें: Rajasthan में कैदियों की अनोखी पहल, मनोरंजन के लिए शुरू किया अपना रेडियो स्टेशन

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories