सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबCM Mann ने किया बड़ा एलान, अब पंजाब में उद्योग लगाना हुआ...

CM Mann ने किया बड़ा एलान, अब पंजाब में उद्योग लगाना हुआ आसान

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य की औद्यौगिक विकास क्रांति की दिशा के लिए एक और अहम फैसले का एलान कर दिया। देश विदेश के उद्योगपतियों के राज्य में निवेश करने के लिए नीतिगत बदलाव कर प्रक्रिया को आसान कर दिया है। सीएम मान कारोबारियों के लिए एक नए हरे रंग के स्टांप पेपर के इस्तेमाल करने की घोषणा करते हुए कहा कि इस स्टांप के साथ ही सभी तरह के अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC)अटैच रहेंगे। इसके साथ ही कारोबारियों की सुविधा के लिए कलर कोटेट स्टॉम्प पेपर लांच करने वाला देश का पहला राज्य भी बन गया है। अब निवेशकों को अलग-अलग दफ्तरों की भाग-दौड़ से निजात मिल जाएगी। इसके साथ ही दो हफ्ते में सीएलयू सहित सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी हो जाएंगी।

सीएम मान ने किया संदेश जारी

इस फैसले के साथ सीएम मान ने ट्वीट कर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि ‘यह एक क्रांतिकारी कदम है, जिसका मकसद राज्य में उद्योग लगाने की प्रक्रिया को सरल बनाना है। ताकि जो भी कारोबारी राज्य में अपनी इंडस्ट्री लगाना चाहते हैं। वह इंवेस्ट पंजाब के कार्यालय अथवा इंवेस्ट पंजाब पोर्टल के इस विशेष स्टाम्प को प्राप्त कर सकता है। उद्योगपतियों को अपनी यूनिट स्थापित करने के लिए केवल इस एक स्टांप पेपर को खरीदकर सीएलयू, वन,पदूषण,अग्नि और अन्य विभागों से संबंधित मंजूरियां लेने के लिए अलग से शुल्क नहीं देना होगा और ऐसे सभी शुल्क इस कलर कोटेट हरे स्टांप पेपर के दाम में शामिल होंगे।

ये भी पढेंः UP Nikay Chunav Results 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम,…

मंजूरियों का प्रतीक होगा स्टांप

सीएम मान ने कहा कि यह हरा स्टांप इस बात का प्रतीक होगा कि कारोबारी ने यूनिट स्थापित करने संबंधी सभी जरूरी अनुमितियों की फीस चुका दी है। इसके बाद यदि कोई कारोबारी किसी भी ग्रामीण इलाके में उद्योग हेतु भूमि चयन करता है, तब उसे इस स्टांप के कारण किसी भी विभाग के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। आम लोगों के प्लाट-मकान खरीद के लिए भी ऐसे ही कलर कोटेट स्टांप जल्द ही सरकार लाएगी।

ये भी पढेंः Adani-Hindenburg case में आज Supreme Court करेगा सुनवाई, पैनल में शामिल हैं ये खास..

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories