Home देश & राज्य पंजाब CM Mann ने ट्वीट कर उठाए सवाल- एक ही चैनल को Golden...

CM Mann ने ट्वीट कर उठाए सवाल- एक ही चैनल को Golden Temple गुरबानी प्रसारण करने का अधिकार क्यों ?

0

CM Mann: पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर से रोजाना होने वाली गुरवाणी का प्रसारण अधिकार एक ही चैनल को दिए जाने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सवाल खड़े कर दिया है। उन्होंने कहा कि पवित्र गुरवाणी तो समानता का प्रतीक है और संपूर्ण मानवता की भलाई के लिए है। सद्भावना की प्रतीक और मानवता का भला मांगने वाली गुरबानी के प्रसारण पर लगने वाले आधुनिक उपकरणों का पंजाब सरकार सारा खर्च उठाने को तैयार है। जिससे गुरबानी का सभी चैनलों पर मुफ्त में प्रसारण सुनिश्चित हो सके। क्यों कि गुरबानी के संदेश को दुनिया के हर कोने में पहुंचाना आज की वैश्विक परिस्थितियों के जरूरी हो गया है।

श्री हरमिंदर साहिब के भी होंगे दर्शन

सीएम मान ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि दरबार साहिब से गुरबानी का प्रसारण किसी एक चैनल की बजाय सभी चैनलों पर मुफ्त होना चाहिए। जिससे दुनियाभर में फैली संगतों और लोगों को घर बैठे गुरबानी सुनने का आनन्द मिलेगा साथ ही सचखंड श्री हरमिंदर साहिब के दर्शन भी कर सकेंगे। उन्होंने कहा सभी चैनलों पर इसके सीधे प्रसारण के लिए लगने वाले अत्याधुनिक तकनीक उपकरणों का सारा खर्च पंजाब सरकार उठाने को तैयार है।

इसे भी पढ़ेंः 23 मई से बैंकों में शुरू होगी 2000 के नोट बदलने की प्रक्रिया, किसी परेशानी से बचने को रखें इन बातों का रखें ध्यान

सीएम मान की मांग पर एसजीपीसी असहमत

सिफम मान की इस पवित्र मंशा पर एसजीपीसी ने असहमति जताई है। एसजीपीसी प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि अभी सबसे पहले राज्य सरकार की जरूरत मंदिर के आसपास की हेरिटेज सड़को को विकसित करने पर होना चाहिए। ताकि आने वाले श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए उनको मूल समस्याओं का सामना न करना पड़े।

इसे भी पढ़ेंःऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे PM Modi, PM Anthony के जोरदार स्वागत के साथ भारतीय प्रवासियों ने किया वंदेमातरम का उद्घोष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version