गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab Cabinet Meeting: चुनाव के बाद CM मान ने जालंधर वासियों को...

Punjab Cabinet Meeting: चुनाव के बाद CM मान ने जालंधर वासियों को दी बड़ी सौगात, किए ये ऐलान

Date:

Related stories

Punjab Cabinet Meeting: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर वासियों को बड़ी सौगात दी है। बुधवार को जालंधर में हुई पंजाब कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कई फैसलों पर मोहर लगाई। दरअसल, कैबिनेट मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री प्रेस प्रेस कांफ्रेंस करते हुए जालंधर उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत जालंधर के लोगों का धन्यावाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जालंधर के लोगों ने हमारा हौंसला बढ़ाया है, जिले को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र सरकार से और फंड लेकर आएंगे।

जालंधर नगर निगम को जारी हुए 95 करोड़ रुपए

बता दें कि जालंधर में हुए उपचुनाव में AAP ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। पार्टी अपने उम्मीदवार रिंकू सिंह की परफॉर्मेंस से इतनी खुश है कि अभी उन्हेंने MP के तौर पर शपथ भी नहीं ली है और राज्य सरकार द्वारा जालंधर शहर को चमकाने के लिए 95 करोड़ 16 लाख रुपए नगर निगम को जारी कर दिए हैं। वहीं जालंधर से होशियारपुर के जरिए हिमाचल को जोड़ने वाली आदमपुर सड़क का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। ये सड़क सितंबर से पहले बनकर तैयार हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: अंबाला के सांसद Ratan lal Katariya ने चंडीगढ़ PGI में ली अंतिम सांस, CM खट्टर ने जताया दुख

कैबिनेट के अहम फैसले

-रैवेन्यू पटवारी का ट्रेनिंग पीरियड डेढ़ साल से एक साल किया गया, ट्रेनिंग का समय भी सर्विस में जोड़ा जाएगा।
-497 सफाई सेवकों की सेवा एक साल के लिए बढ़ाई गई।
-GADVASU का अध्यापकों को UGC के स्केल पर वेतन मिलेगा।
-मानसा के गोबिंदपुरा में सोलर प्लांट को मंजूरी।
-गोराया-जंडियाला सड़क बनाएंगे जल्द।

10 जून से शुरू होगी धान की बुवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी की बचत करने और धान की काश्त के लिए निर्विघ्न सिंचाई को यकीनी बनाने के लिए धान की बुवाई चरणबद्ध ढंग से की जाएगी। पहले चरण में अंतरराष्ट्रीय सरहद पर कंटीली तार से दूसरी तरफ के क्षेत्रों में धान की बुवाई का काम 10 जून से शुरू हो जाएगा, जिसके लिए निरंतर बिजली सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में सात जिलों में 16 जून से निर्विघ्न बिजली सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी। इसी तरह तीसरे चरण के अंतर्गत सात जिलों में 19 जून से धान की शुरू की जाएगी। जबकि अन्य जिलों में धान की बुवाई 21 जून से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet: मोदी कैबिनेट में बड़ा बदलाव, किरेन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटाया, अब अर्जुन राम मेघवाल होंगे नए मंत्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories