सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबइस घटना को अंजाम दे एक बार फिर Punjab को सुलगाने का...

इस घटना को अंजाम दे एक बार फिर Punjab को सुलगाने का खुफिया अलर्ट, जानें क्या है पूरी साजिश

Date:

Related stories

Punjab News: मार्ग सुरक्षा मामले में कीर्तिमान गढ़ रहा SSF! CM Mann भी हुए कर्मचारियों के मुरीद

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अपने योजनाओं को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है।

Punjab News: सीएम मान (CM Mann) के आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) से मुलाकात के बीच ही पंजाब में एक बड़ी साजिश रचे जाने का खुफिया अलर्ट जारी हुआ है। एक खुफिया सूचना के मुताबिक ‘वारिस पंजाब’ के मुखिया अमृतपाल सिंह को देश विरोधी तत्वों की ओर से निशाना बनाकर पंजाब को एक बार फिर हिंसा की चपेट में झोंकना चाहते हैं। इस बारे में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को एक खुफिया अलर्ट देकर आगाह कर दिया है।

जानें क्या है पूरी साजिश

आपको बता दें पंजाब को एक बार फिर से 80 के दशक की भांति हिंसा तथा आतंक की चपेट में लाकर देश विरोधी तत्व सुलगाना चाहते हैं। खुफिया सूचना के मुताबिक ‘वारिस पंजाब’ के मुखिया और खालिस्तान के समर्थक अमृतपाल सिंह पर देश विरोधी तत्व हमला कर सकते है। ताकि उसके समर्थक भड़क जाएं और पंजाब में अशांति का दौर एक बार फिर शुरु हो जाए। यह घटना कब और कौन अंजाम देगा। इसका अभी कोई साफ और पक्का इनपुट नहीं है। पंजाब पुलिस ने इसे लेकर सतर्कता बरतनी शुरु कर दी है।

खुफिया एजेंसी की सलाह

खुफिया एजेंसी ने पंजाब पुलिस और संबंधित एजेंसियों को अलर्ट दिया है कि ‘वारिस पंजाब’ के जितने भी जिला प्रेसीडेंट हैं। बाहर तथा देश के अंदर से आने वाले किसी भी फंड की ट्रांजेक्शन की सख्त निगरानी की जाए। वह कहां से आ रहा है? कैसे आ रहा है ? किसके जरिये आ रहा है ? जितनी जल्दी इसकी पूरी जानकारी सेंट्रल एजेंसीज से साझा की करें।

ये भी पढ़ें: CM Mann करेंगे गृहमंत्री Amit Shah से मुलाकात, जायनें किन मुद्दों पर होगी बात

अजनाला के थाने पर किया था हमला

आपको बता दें हाल ही में अमृतसर के अजनाला में खालिस्तान के समर्थक अमृतपाल सिंह और हाथ में बंदूकें, तलवारों लिए उसके हजारों समर्थकों की भीड़ ने एक पुलिस थाने पर हमला करके अपने एक साथी लवप्रीत सिंह थाने सारे बैरीकेटिंग को तोड़ते हुए पुलिस की हिरासत से छुड़ा लिया था। इस हमले में एक एसपी स्तर के अधिकारी सहित 6 पुलिस वाले घायल हो गए थे। इसके बाद अपने समर्थकों की भीड़ को संबोधित करते हुए अमृतपाल सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह को पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के हश्र की धमकी देते हुए कहा था कि चाहें तो कोशिश करके देख लें। तरनतारन के एक धार्मिक कार्यक्रम में अमृतपाल सिंह ने कहा था कि अगर वे इतना ही सम्मान करते हैं तो लाठियां चलाने की क्या जरुरत फूलों की वारिश होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: AAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP के चुनावी रण में उतरेंगे CM Kejriwal, जानें कितने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories