रविवार, मई 26, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबFarmer Protest: बाजार, हाईवे बंद, किसानों ने किया चक्का जाम; हरियाणा में...

Farmer Protest: बाजार, हाईवे बंद, किसानों ने किया चक्का जाम; हरियाणा में ट्रैक्टर मार्च आज, यहां जानें पूरा हाल

Date:

Related stories

Farmer Protest: आज शनिवार को किसानों के आंदोलन का पांचवा दिन है। लेकिन किसान अपनी जिद्द पर अड़े हैं। वहीं, हरियाणा के किसान आज ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ में बड़े भाजपा नेताओं के घरों का घेराव भी करेंगे।

वहीं, बीते दिन शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा और राष्ट्रीय ट्रेड यूनियनों की अपील भारत बंद का पंजाब में असर देखने को मिला। बताया जा रहा है कि, सूबे के 23 जिलों में 117 जगहों पर सड़क परिवहन से लेकर बाजार बंद रहे। प्रदर्शन के दौरान 57 जगहों पर हाईवे बंद होने के साथ कई सड़कें जाम रही। जिस दौरान न तो बसें चलीं न ही ट्रक।

वहीं, पंजाब में 100 से अधिक जगहों पर मेन मार्केट बंद रहीं। साथ ही किसानों के समर्थन में कई संगठन सड़कों पर उतरे। इसके अलावा हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा फ्री करा दिए थे।

Farmer Protest में लोगों को काफी परेशनियों का सामना करना पड़ा

बसों के बंद के चलते लोगों को काफी परेशनियों का सामना करना पड़ा। साथ ही ट्रक बंद होने से जरूरी सामान भी अपने स्थान पर नहीं पहुंच पाया। वहीं, पंजाब के दप्पड, लाडोवाल प्लाजा समेत 3.4 अन्य पर किसानों ने टैक्स वसूलने नहीं दिया है। वहीं, शादी समारोह और इमरजेंसी के लिए ही भारत बंद में छूट मिली।

बताया जा रहा है कि, मानसा में छह, श्रीमुक्तसर साहिब में छह, जालंधर में सात, बठिंडा में पांच, पटियाला में 11, होशियारपुर में नौ, अमृतसर में छह, फाजिल्का में सात जगहों पर किसानों ने धरना प्रदर्शन किया है। जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े 37 संगठनों और ट्रेड यूनियनों ने हिस्सा लिया। साथ ही ग्रामीण इलाकों में संपर्क मार्ग भी बाधित हुए। उधर, पंजाब के कई बार एसोसिएशन ने भी किसानों का समर्थन किया। जिसमें उन्होंने कोर्ट में कामकाज बंद रखा।

Farmer Protest का असर पेट्रोल पंप पर देखने को मिला

किसान आंदोलन का असर पेट्रोल पंप पर देखने को मिला। जिसमें कई जिलों में 12 बजे से चार बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहे। जिसमें अमृतसर की वल्ला मंडी में ट्रकों की आमद 40 प्रतिशत कम रही।

Farmer Protest के दौरान इन चीजों की दुकानें खुली रहीं

किसान आंदोलन के दौरान जरूरत के सामान की दुकानें खुली रहीं। जिसमें दूध डेयरी और कुछ किराना की दुकानें खुली रहीं। वहीं, दूसरी ओर मेन मार्केट 9, 11, 12 नंबर, और अन्य बाजार व मंडियों की दुकाने पूर्ण तरह से बंद ही रहीं। प्रधान पीयूप नागपाल की अपील के अनुसार, दाना मंडी में खरीद नहीं हुई।

आरपीएफ पठानकोट कैंट के पोस्ट कमांडर ने जानकारी दी

दूसरी ओर आरपीएफ पठानकोट कैंट के पोस्ट कमांडर ने जानकारी दी कि बीते दिन यनि शुक्रवार को देश के कई राज्यों से जम्मूतवी, कटड़ा और उधमपुर जाने वाली सारी ट्रेनें टाइम पर चलीं। जिसमें पठान कोट से अमृतसर रेल सेक्शन भी पूरी तरह से बहाल रहा।

केंद्र सरकार के खिलाफ धरना लगाया

वहीं, लुधियाना में चंडीगढ़ रोड के कोहाड़ा चौकर पर भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरना लगाया। फरीकोट जिले में भी व्यापक असर देखने को मिला। साथ ही किसानों ने खन्ना नेशन हाईवे पूर्ण तरह से जाम कर दिए।

सड़क के बीचों बीच बैठकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही गुरदासपुर में बब्बरी बाईपास पर जाम रहा। सुनाम में पटियाला, बंठिडा मुख्य सड़कों पर धरना देकर जाम रखा गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories