गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News:37वें राष्ट्रीय खेलों में शामिल होने के बाद गतका को मिलेगी...

Punjab News:37वें राष्ट्रीय खेलों में शामिल होने के बाद गतका को मिलेगी मजबूती : हरजीत सिंह ग्रेवाल

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News:नेशनल गतका एसोसिएशन आफ़ इंडिया ने गोवा में अक्टूबर महीने होने वाले 37वें राष्ट्रीय खेलों-2023 में गतका खेल को शामिल किये जाने पर खुशी जताते हुए इस फैसले पर भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (आई.ओ.ए.) और खेल तकनीकी कंडक्ट समिति (जी.टी.सी.सी.) का धनवाद किया है।
आज यहां जारी एक बयान में नेशनल गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, स्टेट अवार्डी, ने कहा कि लंबे समय से नेशनल गतका एसोसिएशन इस दिशा में प्रयास कर रही थी और इस संबंध में आई.ओ.ए. और जी.टी.सी.सी. के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद ओलंपिक एसोसिएशन ने गतका खेल को राष्ट्रीय खेलों में शामिल करने की मंजूरी दी है। उन्होंने वाताया कि इस उपरांत विरासती खेल गतका को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खेलों में डेमो स्पोर्टस के रूप में शामिल करने की घोषणा कर दी गई है।

नेशनल गतका एसोसिएशन द्वारा आई.ओ.ए. अध्यक्ष, जी.टी.सी.सी. अध्यक्ष व सभी सदस्यों का आभार


गतका प्रमोटर हरजीत सिंह ग्रेवाल ने इस फैसले की भरपूर प्रशंसा करते हुए आई.ओ.ए. की अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य डॉ. पी.टी. उषा, जी.टी.सी.सी. के चेयरमैन अमिताभ शर्मा सहित कार्यकारिणी सदस्य भूपिंदर सिंह बाजवा और सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह फैसला गतका खेल की संपूर्ण प्रगति के लिए एक बड़ा कदम साबित होगा और सभी राज्यों में गतका खेल को और बढ़ावा मिलेगा।उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में इन राष्ट्रीय खेलों में भाग लेने की तैयारियां पहले ही शुरू कर दी गई हैं और नेशनल गतका एसोसिएशन की सभी राज्यों की संबद्ध गतका एसोसिएशनों के साथ बैठकों का सिलसिला जारी है।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories