रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबGolden Temple Controversy: अब लड़की के पिता ने मांगी माफी, बोले-'ठेस पहुंचाने...

Golden Temple Controversy: अब लड़की के पिता ने मांगी माफी, बोले-‘ठेस पहुंचाने का नहीं था कोई इरादा’

Date:

Related stories

Punjab News: Golden Temple में एंट्री पर छिड़ा विवाद, SGPC ने दी सफाई, कहा- ‘हम सबका सम्मान करते हैं, लेकिन…’

स्वर्ण मंदिर में एक लड़की को जाने से रोक दिया गया। लड़की को मंदिर के अंदर जाने से रोकने की वजह यह थी कि, लड़की के चेहरे पर तिरंगा बना हुआ था इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसी कड़ी में इस घटना के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, अगर किसी को ठेस पहुंची तो वह क्षमा मांगते हैं।

Golden Temple Controversy:अंबाला की एक लड़की के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में सेवादार द्वारा प्रवेश से वंचित किए जाने की घटना के बाद आज लड़की के पिता ने माफी मांगी है। उसके पिता ने कहा कि मामले को ज्यादा बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर दिया गया है। उन्हें नहीं पता था कि सुरक्षा के तौर पर भेजा गया वीडियो इतना वायरल हो जाएगा। उसने कहा कि हम फिर से मंदिर जाएंगे और सद्भाव के लिए प्रार्थना करेंगे। इससे पहले एसजीपीसी के महासचिव ने भी सेवादार की हरकत पर मांग ली थी।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें लड़की ने चेहरे पर तिरंगा पेंट होने के कारण सेवादार द्वारा स्वर्ण मंदिर में प्रवेश देने से वंचित करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। जिससे बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। आज इस विवाद में एक नया मोड़ आ गया जब लड़की के पिता ने इसको लेकर माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वीडियो को इतने गलत तरीके से ले लिया जाएगा। उनका इसे लेकर विवाद पैदा करने का कोई इरादा था।

इसे भी पढ़ेंः Punjab News: Mann सरकार ने दिया हजारों संविदाकर्मियों को शानदार तोहफा, जानें एक फैसले से

पिता ने मांगी माफी

लड़की के पिता ने कहा कि अगर उनकी वजह से किसी की भी भावनाओं को दुःख पहुंचा है तो वो इसके लिए माफी मांगते हैं। इस घटना को बड़ा चढ़ाकर पेश कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद लोग सिख समुदाय, स्वर्ण मंदिर के सेवादार, एसजीपीसी और उसके परिवार के बारे बहुत गलत लिख रहे हैं। उनकी भावना किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। वो दोबारा स्वर्ण मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे और देश की शांति सद्भाव की प्रार्थना करेंगे।

लड़की ने दिया बयान

वहीं इस विवाद में अब उस लड़की ने सफाई दी है कि उसने तो इस वीडियो को सुरक्षा व्यवस्था के सबूत के तौर पर सोशल मीडिया समूहों में साझा किया था। ताकि कोई गलत न हो। वो तो जब मंदिर में गई थी तो उसे अपने कपड़े ठीक करने को बोला गया था। तो उसने कहते ही ठीक कर ली थी। लेकिन जब एक सेवादार ने उसके गालों पर तिरंगा झंडा देखा तो उसके बाद की सारी घटना वीडियो में कैद है।

इसे भी पढ़ेंः Bilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे भारत, PM Modi को लेकर दिया था विवादित बयान

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories