सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यCM Di Yogshala: पंजाब में CM की योगशाला में जुटे 12000 लोग,...

CM Di Yogshala: पंजाब में CM की योगशाला में जुटे 12000 लोग, मान बोले- डिप्रेशन से मुक्ति के लिए योग जरूरी

Date:

Related stories

CM Di Yogshala: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से एक दिन पहले पंजाब में ‘सीएम दी योगशाला’ के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई। खुद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों को जागरूक करने के लिए इस मुहिम की शुरुआत की है। मंगलवार (20 जून) को जालंधर में योगशाला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान CM मान खुद सुबह 6 बजे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए योग शिविर पहुंचे। जहां उन्होंने योग किया और लोगों को उसके प्रति जागरूक किया। इस दौरान उनके साथ स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह, सांसद राघव चड्ढा सहित अन्य नेताओं ने भी योग किया।

‘सीएम दी योगशाला’ में पहुंचे 12000 लोग

‘सीएम दी योगशाला’ को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया। जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कार्यक्रम में 12000 के करीब लोग शामिल हुए। सुबह ही मौदान खचाखच भर चुका था। CM ने लोगों को योग के प्रति कई बातें बताई और कार्यक्रम में पहुंचे युवाओं को निरंतर योग करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हमें डिप्रेशन से दूर रहने के लिए रोजाना योग करना चाहिए। अगर आप सेहतमंद रहेंगे तभी तो तरक्की कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: अमेरिकी दौरे पर रवाना हुए प्रधानमंत्री, जाने से पहले कांग्रेस को कहा- थैंक्यू, इनका भी जताया आभार

रोज करें योग, खुलकर जिएं जीवन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM Mann ने कहा कि योग एक प्राचिन कल है। आज ये देश ही नहीं विदेशों में भी मशहूर हो गई है। बीते कुछ सालों में लोगों का ध्यान योग की तरफ बढ़ा है और ये एक खास महत्व भी रखता है। उन्होंने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे हैं, लेकिन ये शक्ति प्रदर्शन नहीं है। बल्कि योग और ध्यान का प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि हमें अपना जीवन खुलकर जीना चाहिए। जीवन के हर पल का आनंद लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग से मन को शांति मिलती है और कई तरह के रोग भी ठीक होते हैं।

पंजाब को देंगे मुफ्त योग इंस्ट्रक्टर

उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक्की के लिए आपका सेहतमंद होना बहुत जरूरी है। इसलिए आप निरंतर योग करते रहें। उन्होंने कहा कि दिल्ल में भी AAP ने ‘योग की योगशाला’ शुरू करवाई थी, लेकिन उप-राज्यपाल ने उसे बंद करवा दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब में ऐसा नहीं होगा। यहां ‘सीएम दी योगशाला’ चलती रहेगी। हम पंजाब में मुफ्त योगा इंस्ट्रक्टर देंगे। पंजाब सरकार अपने घर तक योग इंस्ट्रक्टर पहुंचाएगी।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories