Kejriwal and Mann in Jalandhar: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज जालंधर दौरे पर हैं। दोनों आज जालंधर में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। बता दें, केजरीवाल और भगवंत मान आज शनिवार को डेरा सचखंड बल्ला में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

सौंपेंगे 25 करोड़ रुपए का चेक (Kejriwal and Mann in Jalandhar)

जानकारी के अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान आज गुरु रविदास वाणी अध्ययन सेंटर का नींव रखेंगे। इस दौरान दोनों डेरा सचखंड बल्ला को 25 करोड़ रुपए का चेक सौंपेंगे। शुक्रवार को ही मान कैबिनेट ने डेरा सचखंड बल्ला के पास गुरु रविदास वाणी अध्ययन सेंटर बनाने के लिए 25 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। बता दें, पंजाब में जब कांग्रेस की सरकार थी तो गुरु रविदास वाणी अध्ययन सेंटर बनाने का वादा किया गया था।

ये भी पढ़ें: CM Mann का एक और ऐतिहासिक फैसला, PAU और GADVASU के लिए यूजीसी स्केल को दी मंजूरी

जालंधर लोकसभा सीट पर होगा उपचुनाव

वहीं, जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव भी होना है। जनवरी में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जालंधर सांसद संतोख चौधरी का निधन हो गया था। फिल्लौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सांसद को दिल का दौरा पड़ा था। संतोख चौधरी के निधन के बाद से ही जालंधर लोकसभा सीट खाली है। चुनाव आयोग की ओर से इस सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

रविदासिया समाज का खासा वोट बैंक

उपचुनाव जीतने के लिए आम आदमी पार्टी पूरी ताकत झोंकने जा रही है। गौर हो कि जालंधर में रविदासिया समाज का खासा वोट बैंक है। डेरा बल्ला रविदासिया समाज का एक बड़ा धार्मिक स्थल है. यहां संत निरंजनदास गद्दीनशीन हैं।

Share.