बुधवार, मई 22, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPSEB Class 8 Result: इस दिन जारी हो सकता है पंजाब बोर्ड...

PSEB Class 8 Result: इस दिन जारी हो सकता है पंजाब बोर्ड 8वीं का रिजल्ट, परीक्षा नियंत्रक ने दी जानकारी

Date:

Related stories

Diabetes मरीजों के लिए दुश्मन है ये 5 खाने की चीजें, बिना देर किए बना लें दूरी

Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को खान-पान और लाइफस्टाइल का...

PSEB Class 8 Result: पंजाब बोर्ड की तरफ से कक्षा पांचवी का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद अब 8 वीं के रिजल्ट जारी किए जाने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि कंपियों की जांच हो गई है ऐसे में रिजल्ट भी जल्द जारी हो सकता है। 8 अप्रैल को बोर्ड की तरफ से कक्षा 5वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था। ऐसे में छात्र अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए pseb.ac.in पर जाकर देख सकते हैं।

यहां जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक राज मेहरोक ने ये जानकारी दिया है कि PSEB 8 वीं कक्षा के रिजल्ट को अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा। ऐसे में छात्र इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। उन्होंने बताया है कि पिछले साल कक्षा 8वीं में 98.25% प्रतिशत बच्चे पास हुए थे। पिछले साल कोरोना की वजह से उनकी पढाई भी सही से नहीं हो पाई थी लेकिन इस बार पास होने वाले छात्रों में वृद्धि होगी। पंजाब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.pseb.ac.in है। बता दें कि कक्षा 8 की वार्षिक परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी से 22 मार्च 2023 करवाया गया था। इस साल बहुत ही कम छात्र थे जिन्होंने परीक्षा नहीं दिया।

इसे भी पढ़ेंःअयोध्या में बोले CM Eknath Shinde, कहा- ‘महाराष्ट्र सरकार के यहां आने से कुछ लोगों को दर्द हुआ है’

ऐसे चेक करें रिजल्ट

छात्र अपने रिजल्ट को पंजाब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.pseb.ac.in पर जाकर दे सकते हैं। इसके लिए इन्हे सबसे पहले अपने मोबाइल आया फिर लैपटॉप में www.pseb.ac.in सर्च करना होगा। जैसे ही आप सर्च करेंगे तो आपके सामने होम पेज पर ही पंजाब बोर्ड के कक्षा 8 वीं का परिणाम आ जाएगा। यहां पर छात्रों को अपना नाम और रोल नंबर डालना है जिसके बाद उनका रिजल्ट सामने होगा।

इसे भी पढ़ेंः4 और 11 मई को होंगे UP Nagar Nikay Chunav, मतगणना 13 मई को…

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories